सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

एसडीएम ने किया सीएचसी का औचक निरीक्षण, बाहर से दवा न लिखने के दिए निर्देश

एसडीएम ने किया सीएचसी का औचक निरीक्षण, बाहर से दवा न लिखने के दिए निर्देश

विनोद कुमार
  • Mar 28 2023 6:54PM

सिकंदरपुर, बलिया- शासन की मंशा का पालन करने के मकसद से एसडीएम सिकंदरपुर ने मंगलवार को सीएचसी सिकंदरपुर का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान हाजिरी रजिस्टर से लेकर दवा स्टाक की जांच पड़ताल की। एसडीएम सिकंदरपुर अखिलेश यादव मंगलवार को अपराह्न 1 बजे अचानक आ धमके। इस दौरान हाजिरी रजिस्टर की जांच पड़ताल कर स्वास्थ्यकर्मियों की उपस्थित का जायजा लिया। अनुपस्थित स्वास्थ्य कर्मियों के बारे में सिकंदरपुर अधीक्षक डा व्यास से पूछताछ कर हाजिरी सुनिश्चित करने को कहा। स्टोर रूम में दवाओं का स्टाक तथा स्टाक रजिस्टर की जांच पड़ताल की।एसडीएम ने अस्पताल की साफ सफाई की लचर व्यवस्था को लेकर नाराजगी जताते हुए सफाई व्यवस्था टंच रखने का निर्देश दिया।

कहा कि किसी प्रकार की अनियमितता तो नहीं पाई गई लेकिन सफाई व्यवस्था पर ध्यान देने की जरूरत है।सीएचसी सिकंदरपुर के अधीक्षक डा व्यास से सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं को लेकर चर्चा की गई। जिसके बाद एसडीएम ने बताया कि सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं का लाभ मरीजों तक हर हाल में पहुंचे। चिकित्सकों द्वारा बाहर की दवाएं न लिखी जाएं, मुफ्त दवाएं अस्पताल से ही मरीजों को उपलब्ध करवाई जाएं।उधर एसडीएम के औचक निरीक्षण से स्वास्थ्यकर्मियों में अफरा तफरी मची रहीl इस मौके पर चिकित्सा अधीक्षक डॉ व्यास कुमार, थानाध्यक्ष दिनेश पाठक चौकी प्रभारी रविंद्र पटेल,डॉ नीरज कुमार, डॉ मुख्तार यादव, डॉ रूबी सिंह, डॉ दिग्विजय सिंह, डॉ राजेश आर्य, पुष्कर राय, सतिंदर तिवारी सहित अन्य कर्मचारी गण उपस्थित रहे l

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार