सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

अंबेडकर के विचारों को परिभाषित करने में जुटा संघ परिवार और भाजपा

डॉक्टर अंबेडकर जी की जयंती की पूर्व संध्या पर 13 अप्रैल को लखनऊ के गांधी भवन सभागार में पारख महासंघ द्वारा डॉक्टर अंबेडकर के मिशन को पूरा करने में भारतीय जनता पार्टी एवं राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की भूमिका के विषय पर आयोजित किया गया वैचारिक विशाल सम्मेलन

रजत के.मिश्र, Twitter - rajatkmishra1
  • Apr 13 2022 10:44PM

इनपुट-अंशुमान दुबे,लखनऊ

 
आज लखनऊ में डॉक्टर अंबेडकर की जयंती के अवसर पर एक वैचारिक विशाल सम्मेलन का आयोजन किया गया जिसमें 2000 डेलिगेट्स शामिल हुए । इस सम्मेलन में मुख्य बात यह थी कि भारतीय जनता पार्टी व राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ही डॉक्टर भीमराव अंबेडकर के मिशन- शोषण विहीन जाति विहीन समाज की स्थापना के लिए काम कर रहे है।
 
 सम्मेलन को संबोधित करते हुए पारख महासंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष व केंद्र सरकार में आवासन एवं शहरी कार्य राज्यमंत्री कौशल किशोर ने कहा कि डॉ आंबेडकर के मिशन को पूरा करने के लिए जो ऐलान बहुजन समाज पार्टी काशीराम जी व मायावती जी ने किया था उसको चार बार सत्ता में रहने के बाद भी पूरा नहीं किया । सांसद कौशल किशोर ने सभी डेलीगेट को संबोधित करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने डॉ आंबेडकर के मिशन को पूरा करने के लिए तीन बार बहन मायावती जी को मुख्यमंत्री बनाने में सहयोग किया लेकिन मायावती जी ने डॉ आंबेडकर के मिशन को पूरा करने में कोई भी काम नहीं किया। गरीब, वंचित, पिछड़े वर्ग, दलित व कमजोर तबके के लिए कोई भी काम नहीं किया। अब भारतीय जनता पार्टी जब सत्ता में आई तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व उत्तर प्रदेश के अंदर योगी जी की सरकार पूरी तरह समर्पित होकर के डॉ आंबेडकर के मिशन शोषण विहीन समाज बनाने के लिए आर्थिक बराबरी के लिए काम कर रही है 
 
दूसरी तरफ डॉक्टर अंबेडकर का मिशन जाति विहीन समाज बनाने के लिए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने अपने संगठन में जातिसूचक टाइटल लगाना बंद किया है। इसके बाद कौशल किशोर ने लोगो से अपील करते हुए कहा कि जो डॉक्टर आंबेडकर के मिशन को पूरा करना चाहते हैं राजनीतिक रूप से भारतीय जनता पार्टी से जुड़े और अपने नाम के साथ जातिसूचक टाइटल लगाना बंद करें तभी जाति विहीन शोषण विहीन समाज की स्थापना हो पाएगी और डॉक्टर अंबेडकर जी का सपना पूरा होगा। 
 
 इस वैचारिक विचार सम्मेलन में उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने अपने संबोधन में कहा की भारतीय जनता पार्टी भारत की जनता की पार्टी है इसलिए यह सभी के लिए काम करती है। बृजेश पाठक ने कहा कि हमने बहुजन समाज पार्टी में रहकर अच्छी तरह देखा है कि वहां डॉक्टर अंबेडकर जी के लिए उनकी विचारधारा के लिए कोई काम नहीं होता है इसीलिए हमने बीएसपी को छोड़कर डॉ आंबेडकर के मिशन को पूरा करने के लिए भाजपा में शामिल होने का निर्णय लिया था ।
 
अंत में सभी लोगों ने यह संकल्प लिया कि डॉ आंबेडकर के मिशन को पूरा करने में हम जाति विहीन सोशल विहीन समाज की स्थापना करने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे और किसी भी प्रकार का नशा न करने वाला समाज बनाइए। जाति विहीन भारत, नशा मुक्त भारत का निर्माण करेंगे।
 
इस सम्मेलन में यह निर्णय लिया गया इसको राष्ट्रव्यापी आंदोलन के रूप में चलाया जाएगा ताकि इंसान इंसानियत से पहचाना जाए न कि किसी जातियों से पहचान हो तभी हमारा भारत देश एक मजबूत राष्ट्र बन पाएगा।

 

सांसद कौशल किशोर ने नशा मुक्त समाज आंदोलन अभियान कौशल का के तहत आने वाली 9 अगस्त को दिल्ली में 10,000 युवा साथियों के साथ नशामुक्त भारत बनाने के लिए एक बड़ा कार्यक्रम करने की घोषणा की और नशा भारत छोड़ो का नारा दिया।
 
 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार