सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

रोहित शर्मा ने वनडे क्रिकेट पर दिया बड़ा बयान, पकिस्तान को भी दी चेतावनी

रोहित शर्मा ने इसी के साथ कहा कि टीम इंडिया को आईपीएल से काफी फायदा मिला है, इससे खिलाड़ियों को एक्सपोजर मिला है जिससे भारतीय टीम की बेंच स्ट्रेथ मजबूत हुई है।

Raj Mahur ( @the_rajmahur )
  • Aug 19 2022 2:26PM
इंग्लैंड के हरफनमौला बेन स्टोक्स ने जब से वनडे क्रिकेट से संन्यास का ऐलान किया है तब से क्रिकेट के गलियारों में इस प्रारूप के भविष्य पर सवाल उठने लगे हैं। इसी को लेकर भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने एकदिवसीय क्रिकेट की चमक फीकी होने जैसी बातों को खारिज करते हुए कहा कि, उनके लिए खेल के सभी प्रारूप महत्वपूर्ण हैं। रोहित का कहना है कि उनका नाम ही वनडे क्रिकेट से बना है और सब बकवास की बातें हैं।

एक इवेंट में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने कहा 'मेरा नाम ही वनडे क्रिकेट से बना है, सब बेकार की बातें हैं। लोग पहले टेस्ट क्रिकेट के बारे में ऐसी बातें  कर रहे थे। मेरे लिए क्रिकेट महत्वपूर्ण है - प्रारूप जो भी हो। मैं यह कभी नहीं कहूंगा कि वनडे खत्म हो रहा है या टी20 खत्म हो रहा है या टेस्ट खत्म होने वाले हैं।काश एक और फॉर्मेट भी होता क्योंकि मेरे लिए इस खेल को खेलना सबसे महत्वपूर्ण है। हर किसी की पसंद होती है कि वह किस प्रारूप में खेलना चाहता है और किस में नहीं, लेकिन मेरे लिए सभी तीनों फॉर्मेट अहम हैं।’’ 

रोहित शर्मा ने इसी के साथ कहा कि टीम इंडिया को आईपीएल से काफी फायदा मिला है, इससे खिलाड़ियों को एक्सपोजर मिला है जिससे भारतीय टीम की बेंच स्ट्रेथ मजबूत हुई है। 

रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम कुछ ही दिनों एशिया कप खेलने उतरेगी, जो इस महीने के अंत में शुरू होगा। भारत इस टूर्नामेंट में अपने अभियान की शुरूआत अपने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ करेगा। पिछली बार दोनों टीमें जब पिछले साल टी20 विश्व कप में एक दूसरे से भिड़ीं थीं तो भारत को 10 विकेट की करारी हार का सामना करना पड़ा था। इसे लेकर रोहित ने कहा, ‘‘हम पिछले साल दुबई में पाकिस्तान से खेले थे, जिसमें निश्चित रूप से नतीजा हमारे हक में नहीं रहा था। लेकिन टीम अब अलग अंदाज में खेल रही है और हमनें अलग तरीके से तैयारी की है इसलिये तब से अब तक काफी चीजें बदल गई हैं।’’

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार