सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

उत्तराखंड में सड़क सुरक्षा माह शुरू,पुलिस महानिदेशक ने किया शुभारंभ

भविष्य में सड़क सुरक्षा सेफ्टी के लिए अवेयरनेस के लिए प्रतियोगिता होगी

Krishna Kumar
  • Jan 18 2021 4:30PM
देहरादून : यातायात निदेशालय की ओर से राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह आज से शुरू हो गया है। पुलिस लाइन में आयोजित कार्यक्रम का पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने शुभारंभ किया। इस दौरान डीजीपी ने सीपीयू की टीम को जागरूकता के लिए हरी झंडी देकर रवाना किया। इस दौरान उन्होंने सड़क सुरक्षा संबंधी वीडियो क्लिप जारी किया। इसके बाद कार्यक्रम में उपस्थित व्यक्तियों ने अपने सुझाव और सवाल भी किए, जिनका यातायात निदेशक केवल खुराना ने जवाब दिया। उन्होंने येे भी कहा कि भविष्य में सड़क सुरक्षा सेफ्टी के लिए अवेयरनेस के लिए प्रतियोगिता होगी।

डीआइजी खुराना ने कहा कि सड़क हादसों में पांच से 30 साल तक उम्र के युवाओं की हो रही है। उन्होंने कहा कि अब लोगों को खुद भी जागरूक होने की जरूरत है। आढ़त बाजार के आढ़ती ने कहा कि एकतरफा निर्णय लेने के कारण अभियान सफल नही हो पाते। उन्होंने अनुरोध किया कि कोई भी निर्णय लेने से पहले व्यापारियों को साथ लेकर चलना चाहिए।डीजीपी ने कहा कि एरिया वाईस मीटिंग होगी। मेयर से सड़कों पर बिजली पोलों के कारण अतिक्रमण हो रहा है। इस दौरान मानसी ने हर स्कूल में नुक्कड़ नाटक करने का अनुरोध किया। आशीष ने कौलागढ़ में नियमों का पालन न करने की बात कही। डीआइजी ने ट्रैफिक आई एप से शिकायत करने को कहा। विशाल गुप्ता ने कहा कि लखीबाग में डाइवर्ट खुला रहे।इससे पहले एक डेमो भी दिखाया गया, जिसमें अगर कोई वाहन चालक किसी को टक्कर मार कर भाग जाता है तो उसे कैसे अस्पताल तक पहुंचाना है। इसके अलावा यातायात पुलिस की ओर से पकड़े गए बुलेट मोटरसाइकिल के साइलेंसर और प्रेशर हॉर्न को नष्ट किया गया। संभव रंगमंच की ओर से नुक्कड़ नाटक पेश किया गया, जिसमें कोरोना और ट्रैफिक नियमों संबंधी जागरूक किया गया।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार