सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

लखनऊ: राहगीरों की सुरक्षा सर्वोपरि.. न करे मनमानी.. ARTO ने किया लोगो को जागरूक

वर्ष, 2021 में सरकार ने राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा सप्ताह की जगह राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह मनाने का निर्णय किया है। अब से 21 जनवरी, 2021 से 20 फरवरी, 2021 के दौरान राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा महीना मनाया जाएगा।

रजत के.मिश्र , Twitter - rajatkmishra1
  • Jan 29 2021 3:50PM

(इनपुट - श्वेता सिंह, लखनऊ)

सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय हर साल जनवरी के दूसरे सप्ताह में राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा सप्ताह मनाता है, लेकिन वर्ष, 2021 में सरकार ने राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा सप्ताह की जगह राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह मनाने का निर्णय किया है। अब से 21 जनवरी, 2021 से 20 फरवरी, 2021 के दौरान राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा महीना मनाया जाएगा। 

आज सड़क सुरक्षा जीवन रक्षा की थीम पर दुबग्गा रोड और मोहनलालगंज में सड़क पर चल रहे राहगीरो एवं वाहन चालकों को सड़क से जुड़े नियमों के बारे में जागरूक किया गया। इस दौरान परिवहन विभाग के सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी (एआरटीओ) अमित राय ने लोगों को हेलमेट के प्रयोग एवं सीट बेल्ट आदि से जुड़ी जानकारी दी। उन्होंने वाहन चालकों से अपील की कि वे सड़क सुरक्षा के नियमों का पालन करें। बता दें कि सड़क सुरक्षा माह में लोगों को सड़क सुरक्षा के नियमों के प्रति जागरूक किया जा रहा है। 

एआरटीओ अमित राय ने बताया कि जागरूकता कार्यक्रम 1 माह तक चलता रहेगा। वाहन चालको में जागरूकता के लिए जगह जगह पोस्टर और बैनर के माध्यम से सड़क सुरक्षा के बारे में भी प्रचार किया जा रहा है। राहगीरों की सुरक्षा सर्वोपरि है इसलिए हम लोग 24 घंटे तत्पर रहते हैं।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार