सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Kashmir में बड़े टेररिस्ट फंडिंग के मॉड्यूल का खुलासा... ऐसे आता था पाकिस्तान से आतंक फैलाने के लिए पैसा...

यह मामला बिटकॉइन के माध्यम से आतंकवाद के वित्तपोषण से संबंधित है। शुरुआत में जिन विवरणों की जांच की जा रही है, उनमें पाकिस्तान का एक मास्टरमाइंड शामिल है। ​

Akshat Shrotry
  • Aug 4 2022 2:04PM

जम्मू कश्मीर में टेररिस्ट फंडिंग के नए तरीके का खुलासा हुआ है। जानकारी के अनुसार पिछले कल भी एसआईए ने पुरे राज्य में कई जगह संदिग्ध ठिकानों पर छापेमारी की है। अब जानकारी मिल रही है कि फंडिंग बिटकॉइन के माध्यम से की जाती थी।

 जम्मू-कश्मीर में बिटक्वाइन के जरिये की जा रही आतंकी फंडिंग भंडाफोड़ करते हुए राज्य जांच एजेंसी (एसआईए) ने बुधवार को बारामुला, कुपवाड़ा व पुंछ में सात ठिकानों पर छापा मारा। इनमें दो महिलाएं भी शामिल हैं।

 इस कार्रवाई में डिजिटल उपकरणों, सिम कार्ड, मोबाइल फोन और कई अहम दस्तावेज जब्त किए गए हैं। यह कार्रवाई श्रीनगर में काउंटर इंटेलिजेंस पुलिस स्टेशन में यूएपीए के तहत दर्ज की गई प्राथमिकी के आधार पर की गई है। जब्त साक्ष्यों का विश्लेषण करने के बाद संदिग्धों से पूछताछ की जाएगी।

 यह मामला बिटकॉइन के माध्यम से आतंकवाद के वित्तपोषण से संबंधित है। शुरुआत में जिन विवरणों की जांच की जा रही है, उनमें पाकिस्तान का एक मास्टरमाइंड शामिल है।

 पाकिस्तानी खुफिया एजेंसियों के समर्थन और पाकिस्तान में सक्रिय आतंकवादी संगठनों के साथ मिलकर अपने एजेंटों को पैसा भेज रहा है। यह पैसा जम्मू-कश्मीर में सामूहिक हिंसा और आतंकवादी गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए आतंकवादी संगठनों, अलगाववादियों के बीच वितरण के लिए है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार