सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

कोरोना इफेक्ट्स: झारखंड में अभी नहीं खुलेंगे धार्मिक स्थल और मॉल, जारी रहेगा लॉकडाउन

केंद्र सरकार द्वारा अनलॉक-1 के तहत दी गई रियायत के मुताबिक सोमवार से झारखंड को छोड़कर देश के अधिकांश हिस्सों में धार्मिक स्थल, शॉपिंग मॉल, आदि खोले जाएंगे। इसके लिए सोशल डिस्टेंसिंग साफ सफाई के तय मानकों के मुताबिक तैयारियां की गई हैं।

झारखण्ड ब्यूरो
  • Jun 8 2020 12:56PM

रांची: कोरोना आपदा ने देश दुनिया की मुसीबत बढ़ाया हुआ है, ऐसे में तत्काल राहत मिलता हीं दिख रहा है. केंद्र सरकार द्वारा अनलॉक-1 के तहत दी गई रियायत के मुताबिक सोमवार से झारखंड को छोड़कर देश के अधिकांश हिस्सों में धार्मिक स्थल, शॉपिंग मॉल, आदि खोले जाएंगे। इसके लिए सोशल डिस्टेंसिंग साफ सफाई के तय मानकों के मुताबिक तैयारियां की गई हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने धार्मिक स्थलों, रेस्तरां, होटल और मॉल के लिए एसओपी जारी कर दिए हैं।

बता दें कि बीते दिनों केंद्र सरकार ने रियायत के ऐलान के साथ यह भी कहा था कि राज्य अपने यहां लॉकडाउन जारी रखने या ढील पर फैसला लेने के लिए स्वतंत्र हैं। इसके बाद झारखंड सरकार ने राज्य में धार्मिक स्थल और मॉल आदि को अभी नहीं खोलने के फैसला किया है।

केंद्र ने तीन चरणों मे लॉकडाउन को खोलने की योजना बनाई है। 30 मई को जारी गाइडलाइन के मुताबिक पहले चरण में आठ जून से सभी धार्मिक स्थल खोले जाने हैं। हालांकि, अनलॉक-1 की शुरुआत ऐसे समय में हो रही है जब देश में रोजाना दस हजार नए रोगी सामने आ रहे हैं।

राज्य में धार्मिक स्थल और मॉल अभी नहीं खुलेंगे झारखंड में धार्मिक स्थल और मॉल अभी नहीं खुलेंगे। रोस्टेंरट खोलने की अनुमति है, लेकिन केवल होम डिलिवरी होगी। शादी समारोह और अंतिम संस्कार के लिए जारी गाइलाइन के अऩुसार काम करना होगा। सार्वजनिक स्थल पर मास्क लगाना आनिवार्य होगा। सोशल डिस्टेंसिग का पालन करना होगा। इसके साथ ही राज्य में अभी बस सेवा भी शुरू नहीं होगी। राज्य में अभी जिले के अंदर टैक्सी, ऑटो, टेंपो, ई-रिक्शा और मानव चालित रिक्शा चलाने की अनुमति है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार