सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

गाजियाबाद के एम एम एच कॉलेज में बंद हुई एलएलबी में पंजीकरण प्रक्रिया, छात्र करेंगे जमकर प्रदर्शन

गाजियाबाद का एमएमएच कॉलेज, चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी के अंतर्गत एक शिक्षण संस्थान है। विश्वविद्यालय की ओर से एलएलबी के पंजीकरण के लिए पोर्टल खोल दिया गया है लेकिन, पंजीकरण में एमएमएच कॉलेज के छात्र छात्राओं के लिए कोई विकल्प नहीं है।

Raj mahur
  • Oct 19 2021 4:42PM
गाजियाबाद का एमएमएच कॉलेज, चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी के अंतर्गत एक शिक्षण संस्थान है। विश्वविद्यालय की ओर से एलएलबी के पंजीकरण के लिए पोर्टल खोल दिया गया है लेकिन, पंजीकरण में एमएमएच कॉलेज के छात्र छात्राओं के लिए कोई विकल्प नहीं है। 

जिस वजह से विधि विभाग के सभी विद्यार्थियों ने परेशान होकर कॉलेज प्रशासन से शिकायत भी की लेकिन, उनकी कोई सुनवाई नहीं की गई। इसके बाद सभी ने मिलकर समाधान निकाला है कि विभाग समेत पूरे कॉलेज के छात्र व छात्राएं बुधवार को सुबह 11:00 बजे एक प्रदर्शन करेंगे और कॉलेज प्रशासन व चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से के सामने अपनी मांगें रखेंगे। प्रदर्शन के लिए छात्रों व छात्र नेताओं की ओर से ज्ञापन सौंपा जा चुका है। ज्ञापन में एलएलबी की सीटों को एक बार फिर से ओपन कराने की अपील की गई है।

इस संदर्भ में एमएमएच कॉलेज के वरिष्ठ छात्रसंघ नेता पवन राय ने कॉलेज में ज्ञापन दिया तथा कॉलेज से यह प्रश्न किया है कि "आखिर क्यों गरीब छात्र छात्राओ को विधि की शिक्षा से वंचित किया जा रहा है। जो गरीब छात्र-छात्राएं विधि की शिक्षा गवर्मेंट कॉलेज से कम फीस में प्राप्त कर सकते हैं उन्हें वंचित किया जा रहा है। प्राइवेट कॉलेज के सभी पंजीकरण ओपन है तो जल्द से जल्द एमएमएच कॉलेज में भी पंजीकरण शुरू किया जाएं तथा गरीब छात्र छात्राए जो सेल्फ फाइनेंस कॉलेज की फीस अदा नहीं कर सकते, उन्हें गवर्मेंट कॉलेज से विधि की शिक्षा प्राप्त करने का अधिकार दे। हम सभी एलएलबी के लिए मैदान में हैं तथा संघर्ष जारी रहेगा, जब तक एलएलबी के पंजीकरण एमएमएच कॉलेज मे ओपन नहीं किया जाता। छात्र एकता जिंदाबाद।"

इस मौके पर छात्र संघ के कई बड़े नेता उपस्थित रहेंगे, जिनमें शेखर कुमार दौलतपुरा, आशीर्वाद चौधरी, पवन राय, प्रदीप कुमार, रितिक शर्मा आदि लोग शामिल हैं। प्रदर्शन को लेकर पुलिस प्रशासन में भी हाई अलर्ट है, प्रदर्शन के दौरान पुलिस की कड़ी व्यवस्था की जाएगी स्थिति को नियंत्रण में रखने के लिए मौके पर पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी भी पहुंच सकते हैं।
 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार