सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

पुलिस पर प्रताड़ना और मारपीट का आरोप, पीड़ित की मौत के बाद तीन जवान निलंबित

बड़ावदा थाना क्षेत्र के ग्राम ठिकरिया निवासी 50 वर्षीय प्रेमसिंह पुत्र अर्जुनसिंह को पुलिस हिरासत में लेने के बाद छोड़ने और फिर इलाज के दौरान मौत होने पर उसके स्वजन व परिचितों में रोष फैल गया। स्वजन में पुलिसकर्मियों द्वारा की गई पिटाई से मौत होने का आरोप लगाते हुए एसपी के नाम बड़ावदा थाना प्रभारी को ज्ञापन सौंपा

narendra singh chouhan
  • Jun 6 2021 2:10PM
 इन दिनों जिले की पुलिस की कार्रवाई पर सवाल खड़े हो रहे हैं. बीते दिनों पुलिस पर मरीज से मिलकर आ रहे परिजनों के साथ मारपीट का आरोप लगा था. उसके बाद एक व्यापारी पिता पुत्र के साथ मारपीट का आरोप लगा था. अब एक बार फिर पुलिस कार्रवाई सवालों के घेरे में आ गई है. दरअसल पुलिस ने एक व्यक्ति को हिरासत में लिया था. जिसकी अब इलाज के दौरान मौत हो गई है. परिजनों का आरोप है कि पुलिस की प्रताड़ना के कारण व्यक्ति की मौत हुई है. 

रतलाम जिले के बड़ावदा थाने का है. जहां के गांव ठिकरिया में रहने वाले 50 वर्षीय प्रेमसिंह की रतलाम जिला अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई है. परिजनों का आरोप है कि प्रेम सिंह को पुलिस ने हिरासत में लिया था और पुलिस आरक्षकों की पिटाई से उसकी मौत हुई है. परिजनों ने इस मामले में थाना पुलिस को 3 आरक्षकों के खिलाफ लिखित शिकायत दी है.

 

 

मृतक के परिजनों ने अपनी शिकायत में बताया है कि मृतक प्रेमसिंह को शुक्रवार की शाम थाना बड़ावदा के पुलिस जवान मंदिर से उठा कर ले गए थे. उसके बाद रात में यह कहकर वापस घर छोड़ गए थे कि इसका इलाज करवाना यह बीमार है. परिजनों का कहना है कि वह फिर से प्रेमसिंह को थाने लेकर पहुंचे और बताया कि पुलिस आरक्षक अरुण, दीपक और गोविंद ने उसके साथ मारपीट की है. 

इसके बाद पुलिस ने प्रेमसिंह को जावरा अस्पताल में भर्ती कराया. जहां हालत गंभीर होने पर प्रेम सिंह को रतलाम जिला अस्पताल भेजा गया. शनिवार की रात जिला अस्पताल में इलाज के दौरान प्रेम सिंह की मौत हो गई. इधर बड़ावदा पुलिस थाना प्रभारी मधु राठौर का पूरे मामले पर कहना है कि प्रेमसिंह अवैध शराब के मामले लिप्त बताया जाता है और खुद भी शराब पीने का आदी था. 

पुलिस अधिकारियों ने कही ये बात

 

 

इसी संबंध में प्रेमसिंह की पूछताछ की जा रही थी, लेकिन पूछताछ के पहले ही  तबीयत बिगड़ने के कारण उसे वापस घर छोड़ा गया था और तबीयत खराब होने की जानकारी परिवार को दी गयी थी लेकिन अब प्रेमसिंह की मौत के बाद परिजनों का आरोप है कि थाने के आरक्षकों ने मारपीट की है. इसलिए मामले की जांच की जा रही है. 

वहीं रतलाम के एसपी द्वारा भी विभागीय कार्रवाई की गई है. बताया जा रहा है कि एसपी द्वारा इस मामले में विभागीय कार्रवाई कर 3 आरक्षकों को लाइन अटैच भी  किया गया है. फिलहाल मामले की जांच चल रही है. 

 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार