सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

नोएडा में शराब की दुकानों पर लगानी होगी रेट लिस्ट

जहरीली शराब कांड के बाद गौतमबुद्ध नगर जिला प्रशासन अलर्ट हो गया है। एक तरफ जहां अवैध शराब बेचने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही हैं।

Anchal Yadav
  • Jun 11 2021 10:59AM
यूपी के अलीगढ़ में हुए जहरीली शराब कांड के बाद गौतमबुद्ध नगर जिला प्रशासन अलर्ट हो गया है। एक तरफ जहां अवैध शराब बेचने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही हैं। वहीं, यह भी जांच की जा रही है कि कहीं दुकानों पर शराब की बिक्री में मानकों का उल्लघंन तो नहीं किया जा रहा है। अब वाइन शॉप संचालकों को रेट लिस्ट के साथ-साथ अधिकारियों के नंबर भी चस्पा करने होंगे।जिला आबकारी अधिकारी राकेश बहादुर सिंह ने बताया कि देसी-विदेशी शराब की दुकानों के साथ-साथ बीयर शॉप संचालकों को रेट लिस्ट लगानी अनिवार्य होगी। इसके अलावा संबंधित एरिया के आबकारी इंस्पेक्टर का नंबर भी लिखने के निर्देश संचालकों को दिए गए हैं। संचालकों को जल्द से जल्द नंबर और रेट लिस्ट लगानी होगी। ऐसा न करने पर वाइन शॉप संचालकों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। आबकारी इंस्पेक्टर को भी अपने-अपने एरिया की दुकानों का निरीक्षण करने के निर्देश दिए गए हैं।अवैध शराब की बिक्री पर अंकुश लगाने एवं दुकानों पर निर्धारित मानकों के अनुसार बिक्री कराने के लिए जिले में सघन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। डीएम सुहास एलवाइ का कहना है कि एसडीएम को जांच के निर्देश दिए गए हैं। एसडीएम आबकारी विभाग और पुलिस के साथ मिलकर अपने-अपने क्षेत्र की शराब की दुकानों की जांच कर रहे हैं। निरीक्षण के दौरान स्टॉक रजिस्टर, लाइसेंस आदि चेक किए जा रहे हैं। साथ ही यह भी जांच की जा रही है कि शराब की बिक्री के दौरान मानकों की अनदेखी तो नहीं की जा रही है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार