सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

देश में सफल हाे रहा तेज रफ्तार टीकाकरण, 6 महीने बाद एक्टिव मामलें सबसे कम

मंत्रालय के आंकड़ाें के मुताबिक बीते एक दिन में कोरोना के 43 हजार 938 मरीज ठीक हुए हैं। मंत्रालय ने जाे आंकड़े पेश किए हैं उसके मुताबिक देश में अब तक कोरोना के 3 करोड़ 27 लाख 15 हजार 105 मरीज ठीक हो चुके हैं।

Geeta
  • Sep 20 2021 10:36AM

देश में काेराेना के मामलाें काे लेकर अभी भी उतार चढ़ाव बना हुआ है. देश में कभी 30 हजार ताे कभी इससे कम या ज्यादा मामलें देखने काे मिल रहे हैं. वहीं देश में टीकाकरण की रफ्तार ने भी काफी तेजी पकड़ी है. बता दें कि भारत टीकाकरण की रफ्तार में सभी देशाें से आगे है. वहीं अगर बात करे देश में ताज़ा काेराेना मामलाें काे लेकर ताे देश में बीते 24 घंटे में काेराेना के मामलें 30 हजार के पार चले गए.

यहां राहत की बात यह है कि देश में काेराेना मरीजाें की संख्या भी तेजी से घट रही है. आंकड़ाें के मुताबिक अब यह कुल मामलों का सिर्फ 0.95 फीसदी ही रह गया है, जो कि मार्च 2020 के बाद से अब तक का सबसे निचला स्तर है। वहीं मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक, केरल अभी भी सबसे बड़ी टेंशन बना हुआ है। कुल मामलों में से 19 हजार 653 अकेले इसी राज्य से हैं।

वहीं, देशभर में दर्ज की गई कुल मौतों में से 152 केरल में ही हुई हैं। वहीं भारत में बीते एक दिन के अंदर कोरोना के 30 हजार 256 नए मामले आए हैं। वहीं, अब इलाजरत कोरोना मरीजों का आंकड़ा घटकर 3 लाख 18 हजार 181 पर पहुंच गया है जो कि बीते 183 दिनों में सबसे कम है। कोरोना से ठीक होने वालों की दर भी 97.72 फीसदी हो गई है। 

मंत्रालय के आंकड़ाें के मुताबिक बीते एक दिन में कोरोना के 43 हजार 938 मरीज ठीक हुए हैं। मंत्रालय ने जाे आंकड़े पेश किए हैं उसके मुताबिक देश में अब तक कोरोना के 3 करोड़ 27 लाख 15 हजार 105 मरीज ठीक हो चुके हैं। हालंकि, इस दौरान देशभर में 295 कोरोना मरीजों ने दम भी तोड़ा और अब देश में कोरोना से मरने वालों का कुल आंकड़ा 4 लाख 45 हजार 133 तक पहुंच गया है। 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार