सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

रांची: नगर निगम क्षेत्र में सरकारी जमीन पर भी अवैध रूप से कब्जा करने का सिलसिला शुरू , मेयर ने दिये FIR के आदेश

नगर निगम क्षेत्र में सरकारी जमीन पर भी अवैध रूप से कब्जा करने का सिलसिला शुरू हो गया है। गुरुवार को एदलहातु स्थित पहाड़ टोली में ऐसा ही मामला सामने आया। रांची नगर निगम की जमीन पर पिछले तीन दिनों से कब्जा करने की तैयारी की जा रही थी। जमीन पर चूने से मार्किंग करने के बाद नींव खोदाई का काम शुरू हो चुका था।

अरविन्द प्रताप, ब्यूरो हेड
  • Jun 11 2020 9:54PM

रांची: नगर निगम क्षेत्र में सरकारी जमीन पर भी अवैध रूप से कब्जा करने का सिलसिला शुरू हो गया है। गुरुवार को एदलहातु स्थित पहाड़ टोली में ऐसा ही मामला सामने आया। रांची नगर निगम की जमीन पर पिछले तीन दिनों से कब्जा करने की तैयारी की जा रही थी। जमीन पर चूने से मार्किंग करने के बाद नींव खोदाई का काम शुरू हो चुका था। स्थानीय निवासीयों ने गुरुवार की सुबह नींव खोदाई का काम होता देख तत्काल स्थानीय पार्षद बसंती लकड़ा को इस मामले की सूचना दी। पार्षद ने तत्काल इस मामले की सूचना मेयर आशा लकड़ा व इंफोर्समेंट टीम को दी। इंफोर्समेंट टीम के पहुंचते ही नगर निगम की जमीन पर नींव की खोदाई करा रहा व्यक्ति भाग खड़ा हुआ। मौके पर मेयर भी पहुंची। उन्होंने बताया कि पहाड़ टोली में रांची नगर निगम की नौ एकड़ जमीन है। मार्किंग की गई जमीन को ऐसा प्रतीत होता है कि संबंधित व्यक्ति के द्वारा नौ से 10 डिस्मिल जमीन पर अवैध रूप से कब्जा करने का प्रयास किया जा रहा था। उन्होंने बताया कि स्थानीय लोगों से मिली जानकारी के अनुसार, जमीन पर अवैध रूप से कब्जा करने वाला व्यक्ति एदेलहातू का स्थानीय निवासी मनीष है।मेयर ने बताया कि इस मामले में नगर आयुक्त मनोज कुमार को सूचित कर संबंधित व्यक्ति के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराने का निर्देश दिया गया है। जल्द ही एक कमेटी बनाकर 53 वार्डों में रांची नगर निगम की जमीन को चिन्हित करने का काम शुरू कर दिया जाएगा। स्थानीय पार्षदों के सहयोग से संबंधित वार्ड क्षेत्र में स्थित रांची नगर निगम की जमीन को चिन्ह्ति किया जाएगा और जमीन से संबंधित कागजात भी तैयार किए जाएंगे। एक सप्ताह के अंदर टीम गठित कर रांचीनगर निगम की जमीन का रिकॉर्ड तैयार करने का म शुरू कर दिया जाएगा।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार