सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण की तैयारियां शुरू, जल्द होगा भूमि पूजन

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण की तैयारियां शुरू, श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट जल्द करेगा भूमि पूजन की तिथि का एलान

रजत मिश्रा
  • May 8 2020 9:00AM
लॉक डाउन में निर्माण कार्यों को मिली छूट से श्रीराम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट ने राम मंदिर के लिए भूमि पूजन की तैयारियां तेज कर दी हैं। सुरक्षा और दर्शन के लिए गर्भ गृह के आसपास लगाई गई लोहे की घेराबंदी और जाली समेत सीआरपीएफ के कैंप को हटाने का कार्य शुरू हो गया है। अयोध्या में कैंप कर रहे ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय और जिला अधिकारी अनुज कुमार झा ने प्रधानमंत्री को बुलाने से पहले मुकम्मल तैयारियों का खाका खींचा है। अयोध्या के डीएम अनुज कुमार झा की ओर से मंदिर के नक्शे के मुताबिक गर्भ गृह के चारों ओर लगाई गई लोहे की पाइप की घेराबंदी, लोहे की जाली, अस्थाई सुरक्षा कर्मियों के कैंप को हटाकर  ज़मीन को समतल कराने का कार्य तेज कर दिया गया है।  राम मंदिर का निर्माण लार्सन एंड टूब्रो कंपनी नो प्रॉफिट नो लॉस के आधार पर करेगी। इस कंपनी के मालिक से बहुत पहले ही कार्य करने की सहमति स्वर्गीय अशोक सिंघल ले चुके थे। कंपनी के इंजीनियरों ने गर्भ गृह समेत आसपास की मिट्टी का परीक्षण कर लिया है और बहुत जल्द ट्रस्ट की बैठक में भूमि पूजन की तिथि तय हो सकती है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार