सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

उत्तर प्रदेश का वो पूर्व मुख्यमंत्री जो प्रयागराज को अभी भी कहता और लिखता है "इलाहाबाद"..

अखिलेश यादव के “इलाहाबादी अमरूद” वाले ट्वीट पर रामेश्वर शर्मा का करारा हमला, कहा ‘प्रयागराज नाम से इतनी नफरत क्यों है मियां अखिलेश

Shiv Kumar
  • Jan 23 2021 7:29PM
इलाहाबाद का प्राचीन नाम प्रयागराज हुए काफी समय हो गया है पर एक वर्ग जो इस बात को स्वीकार नहीं कर पा रहा है, फिर इसके पीछे कारण राजनीतिक हो या इस्लामिक प्रेम, उस वर्ग को इलाहाबाद कहना आज भी खुशी दे रहा है। ऐसा ही एक सपा नेता अखिलेश यादव से जुड़ा मामला इस समय सुर्खिंयों में है।

दरअसल उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव अपने एक ट्वीट के चलते भाजपा के निशाने पर आ गये हैं। बता दें कि अखिलेश यादव ने एक ट्वीट किया था उन्होनें अपने ट्वीट में लिखा था कि ‘भाई अभी भी सबसे प्रसिद्ध अमरूद ‘इलाहाबादी अमरूद’ कहलाता है या उसका भी नाम बदलकर ‘प्रयागराजी अमरूद’ हो गया है?’ 

उनके इस ट्वीट के बाद भाजपा नेता और मध्यप्रदेश विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने उन पर निशाने साधा, उन्होने अखिलेश यादव के “इलाहाबादी अमरूद” वाले ट्वीट पर हमला बोलते हुए कहा है कि ‘प्रयागराज नाम से इतनी नफरत क्यों है मियां अखिलेश, अपना नाम बदलकर “इलाहाबादी” क्यों नहीं रख लेते।

इसके साथ ही सलाह देते हुए उन्होंने अखिलेश यादव से कहा कि प्रयागराज के महत्व को समझिए गंगा मैया की आस्था का सम्मान करिए। “इलाहाबाद” गुलामी का प्रतीक है गुलामी के हर कलंक धोना जरूरी है।

सपा के अध्यक्ष के द्वारा प्रयागराज पर इस तरह के ट्वीट से साफ हो जाता है कि कहीं न कहीं उनके मन से गुलामी का प्रतीक इलाहाबाद नहीं निकल रहा है। यह चाहे राजनीतिक मतभेद के कारण हो या ह्रदय से ही हो पर दोनो ही रुप में सनातन धर्म के अनुसार ठीक नहीं है क्योकि संगम नगरी प्रयागराज कभी इलाहाबाद नहीं हो सकता ?

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार