सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

अयोध्या के राम मंदिर निर्माण के लिए रामभक्त कर रहे हैं लगातार धनवर्षा

जबसे राम मंदिर निर्माण के लिए रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट का गठन हुआ है तभी से देश विदेश के रामभक्त लगातार कर रहे हैं धनवर्षा

रजत मिश्र, उत्तर प्रदेश , Twitter: rajatkmishra1
  • Sep 22 2020 7:13PM

राम मंदिर निर्माण के लिए सुप्रीमकोर्ट से आये आदेश के बाद से ही रामभक्तों में खुशी की लहर है। वह खुशी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा जन्मभूमि परिसर में आधारशिला रखे जाने के बाद से चौगुनी हो गई। अब मंदिर निर्माण के लिए धन देने में सिर्फ देश के ही नहीं बल्कि विदेशों में बसे हिंदुओं में खासी दिलचश्पी देखी जा रही है।

अभी कुछ एक दिन पहले अमेरिका में बसे भारतीय मूल के राम पी तिवारी द्वारा 1500 डॉलर का चेक भेजा गया है। अनेक विदेशी भक्तों द्वारा डाक के लिफाफों में नकद व फुटकर डॉलर भरकर भी ट्रस्ट के कार्यालय में भेजा जा रहा है। जबकि भारतीय भक्तों द्वारा जबसे रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने अपने बैंक खातों को सार्वजनिक किया है, तब से अभी तक करीब 75 करोड़ रुपया दान किया जा चुका है।

श्रीराम तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के कैंप कार्यालय के प्रभारी प्रकाश गुप्ता ने बताया कि विदेशों में बैठे राम भक्त दान के लिए संपर्क कर रहे हैं लेकिन अभी विदेशों से दान लेने के लिए अधिकृत ट्रस्ट नहीं है। भारत सरकार से अनुमति मिलने के साथ ही ट्रस्ट पंजाब नेशनल बैंक में एनआरआई खाता खोलेगा जिसमें विदेशों में बैठे राम भक्त मंदिर निर्माण के लिए दान कर सकेंगे। विदेशों में बैठे राम भक्त उस खाते में सीधे दान भी दे सकेंगे।

हालांकि, श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के पास विदेशों से दान लेने के लिए अधिकृत बैंक खाता नहीं है। अभी भारत सरकार के पास विदेशों से आ रहे दान को लेने के लिए खाता खोलने और आयकर के अंतर्गत छूट देने के लिए मान्यता ट्रस्ट के पास नहीं है। श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने आवेदन कर रखा है और सरकार की तरफ से स्वीकृति मिलते ही राम मंदिर निर्माण में विदेशों में बैठे राम भक्त रामलला के मंदिर निर्माण में सहयोग कर सकेंगे। इसके लिए ट्रस्ट बकायदा पंजाब नेशनल बैंक में एनआरआई खाता खोलेगा।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार