सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

भाई-बहन का पवित्र रिश्ता है रक्षा बंधन... भारत में माहोत्सव की तरह जाता है मनाया

भाई और बहन का रिश्ता एक अनोखा होता हैं। इसका कोई वर्णन नहीं कर सकता। दुनिया के कोने-कोने में इस रिश्ते को निराला माना जाता है। अब बात करें हमारे देश भारत की तो यहां इस रिश्ते के लिए महोत्सव यानि रक्षा बंधन मनाया जाता है।

Gunjan Kapoor
  • Aug 6 2022 5:58PM

भाई और बहन का रिश्ता एक अनोखा होता हैं। इसका कोई वर्णन नहीं कर सकता। दुनिया के कोने-कोने में इस रिश्ते को निराला माना जाता है। अब बात करें हमारे देश भारत की तो यहां इस रिश्ते के लिए महोत्सव यानि रक्षा बंधन मनाया जाता है।

इस त्योहार को भाई बहन के रिश्ते के लिए बनाया जाता। रक्षा बंधन का अर्थ होता है रक्षा के बंधन की गांठ बांधना। इस बंधन में बंधने के बाद भाई बहन की रक्षा में जुट जाता है। इससे दोनों भाई और बहन के बीच के प्यार को त्योहार के दौरान उमड़ता देखने को मिलता हैं।

पिछले साल हमारे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुजरात के स्थानीय लोगों के साथ रक्षा बंधन बनाया था। इस दिन मुस्लिम वुमेन फाउंडेशन की महीलाओं ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को राखी बांध कर रक्षा बंधन बनाया था।

इसी के साथ जीडी गोएन्का, होली ट्रीनिटी की छात्राओं ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को राखी बांधी थी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुजरात के स्थानीय औरतों के साथ भी रक्षा बंधन मनाया था। मुस्लिम वुमेन फाउंडेशन की महीलाओं ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को बड़े भाई और पिता समान का दर्जा दिया।

मुस्लिम वुमेन फाउंडेशन की महीलाओं ने यह भी कहा कि वह मोदी को हर साल राखी इसलिए भेजती हैं ताकि वह ऐसे ही सब महिलाओं कि रक्षा करें तथा जरुरत पड़ने पर सबकी मदद करें।

रक्षा बंधन के पर्व पर उत्तर प्रदेश के मुख्यामंत्री योगी अदित्यानाथ ने आज़ादी के अमृत महोत्सव और रक्षा बंधनको ध्यान में रखते हुए 48 घंटों तक महिलाओं के लिए बस सुविधा मुफ्त कराई गई है।

यह उत्तर प्रदेश के मुख्यामंत्री का सभी महिलाओं को तोहफा है। उत्तर प्रदेश राज्य परिवहन निगम राज्य की महिलाओं को सुरक्षित और मुफ्त बस यात्रा की सुविधा प्रदान करेंगे।

रक्षा बंधन के अवसर पर मशहूर अभिनेता अक्षये कुमार और अभिनेत्री भूमी पेडनेकर अपनी आगामी फिल्म रक्षा बंधन को रिलीस कर रहे हैं। यह फिल्म 11 अगस्त को पर्दे पर आएगी। यह कहानी स्थिर, सच्ची, दोस्ती, प्यार से भरी और शुद्ध रिश्ते यानि भाई बहन के रिश्ते को दर्शाती है। दोस्ती प्यार का दूसरा नाम है, और इसी तरह भाई बहन का रिश्ता दोस्ती का नाम ले लेता है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार