सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Rajinder Nagar Bypoll: राजिंदर नगर उपचुनाव में एक बजे तक हुई 26 प्रतिशत वोटिंग... मतदान जारी

भाजपा के पूर्व पार्षद राजेश भाटिया जबकि कांग्रेस से प्रेमलता यहां से उम्मीदवार हैं। अन्य राज्यों में विधानसभा क्षेत्र के हो रहे उपचुनाव की तुलना में दिल्ली में मतदान की रफ्तार काफी धीमी है।

Geeta
  • Jun 23 2022 2:10PM

दिल्ली की राजिंदर नगर विधानसभा सीट पर सुबह से उपचुनाव के लिए मतदान जारी है. यहां दोपहर एक बजे तक 26 प्रतिशत वोटिंग हुई है। आम आदमी पार्टी (आप) से राघव चड्ढा के पंजाब से राज्यसभा जाने के बाद यह सीट रिक्त हो गई थी। आम आदमी पार्टी ने यहां दुर्गेश पाठक को उम्मीदवार बनाया है।

वहीं भाजपा के पूर्व पार्षद राजेश भाटिया जबकि कांग्रेस से प्रेमलता यहां से उम्मीदवार हैं। अन्य राज्यों में विधानसभा क्षेत्र के हो रहे उपचुनाव की तुलना में दिल्ली में मतदान की रफ्तार काफी धीमी है। सुबह 11 बजे से एक बजे के बीच 11 प्रतिशत से अधिक मतदान हुआ जबकि शुरुआती दो घंटे के दौरान सिर्फ 5% मतदान हुआ था। उसके बाद नौ बजे से 11 बजे के दौरान 10% मतदान हुआ था।

सात बजे से राजिंदर नगर विधानसभा के 190 मतदान केंद्रों पर मतदान जारी है। इसमें विधानसभा क्षेत्र के 1.64 लाख मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। उपचुनाव के दौरान सुरक्षा के लिहाज से केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (सीएपीएफ) की छह कंपनियों सहित दिल्ली पुलिस के 308 कर्मी और होमगार्ड के 177 वॉलेंटियर भी तैनात किए गए हैं।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार