सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

समाज कल्याण मंत्री राजेंद्र पाल गौतम ने ताहिरपुर कुष्ठ परिसर में प्रस्तावित परियोजनाओं के संबंध में बैठक की*

समाज कल्याण मंत्री राजेंद्र पाल गौतम ने ताहिरपुर कुष्ठ परिसर में प्रस्तावित परियोजनाओं के संबंध में बैठक की**- कैबिनेट मंत्री ने कुष्ठ परिसर में वर्षा जल संचयन प्रणाली और वाॅटर मीटर स्थापित के अलावा एक सामुदायिक केंद्र बनाने के निर्देश दिए**- राजेंद्र पाल गौतम ने लोगों की सुविधा के मद्देनजर पीडब्ल्यूडी को सुंदर नगरी एरिया में एक बैंक शाखा खोलने का सुझाव दिया

Sumit bhojgi
  • Jul 2 2021 11:14PM
दिल्ली के समाज कल्याण मंत्री राजेंद्र पाल गौतम ने ताहिरपुर स्थित कुष्ठ परिसर में प्रस्तावित परियोजनाओं के संबंध में आज समाज कल्याण विभाग, पीडब्ल्यूडी और डीजेबी के अधिकारियों के साथ बैठक की। इस दौरान उन्होंने कुष्ठ परिसर में वर्षा जल संचयन प्रणाली और वाॅटर मीटर स्थापित के अलावा एक सामुदायिक केंद्र का निर्माण करने के निर्देश दिए। साथ ही उन्होंने लोगों की सुविधा के मद्देनजर पीडब्ल्यूडी को सुंदर नगरी एरिया में एक बैंक शाखा खोलने का सुझाव दिया। समाज कल्याण मंत्री राजेंद्र पाल गौतम ने ताहिरपुर कुष्ठ परिसर और सुंदर नगरी में प्रस्तावित विभिन्न ढांचागत परियोजनाओं के संबंध में समाज कल्याण विभाग, दिल्ली जल बोर्ड और लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों के साथ आज आयोजित एक बैठक की अध्यक्षता की। कैबिनेट मंत्री राजेंद्र पाल गौतम ने समाज कल्याण विभाग द्वारा परिसर में निर्मित आवासीय इकाईयों (100) के आवंटन के लंबित मामलों को जल्द से जल्द निस्तारित करने के आदेश दिए। दिल्ली जल बोर्ड द्वारा ताहिरपुर कुष्ठ परिसर में वर्षा जल संचयन प्रणाली स्थापित किया जाना है। कैबिनेट मंत्री राजेंद्र पाल गौतम ने दिल्ली जल बोर्ड के अधिकारियों के साथ वर्षा जल संचयन प्रणाली स्थापित करने के लिए विस्तृत योजना पर चर्चा की। इस दौरान उन्होंने दिल्ली जल बोर्ड के अधिकारियों को परिसर में पानी के कनेक्शन जारी करने और लोगों के नाम पर पानी का मीटर लगाने के भी निर्देश दिए। ताहिरपुर स्थित कुष्ठ परिसर में ये प्रोजेक्ट प्रस्तावित हैं- 1- वर्षा जल संचयन प्रणाली की स्थापना। 2- वॉटर मीटर की स्थापना। 3- सामुदायिक केंद्र का निर्माण। इस दौरान समाज कल्याण मंत्री ने पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों को मनोरंजन गतिविधियों के लिए ताहिरपुर परिसर में एक सामुदायिक केंद्र बनाने का भी निर्देश दिया। साथ ही, उन्होंने यह भी कहा कि वहां रहने वाले लोगों की सुविधा के लिए सुंदर नगरी क्षेत्र में एक बैंक शाखा खोली जानी चाहिए।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार