सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

इतनी जल्दी हार नहीं मानेगी बहुजन समाज पार्टी.. गहलोत की मुसीबतों में और बढ़ोतरी

BSP पहुंची HC, विधायकों के कांग्रेस में विलय के खिलाफ डाली याचिका

Sudarshan News
  • Jul 29 2020 10:48PM
 

बहुजन समाज पार्टी (BSP) ने भी राजस्थान हाई कोर्ट में 6 विधायकों के कांग्रेस में विलय के खिलाफ याचिका दाखिल की गई है।और वही  बसपा महासचिव सतीश मिश्रा की ओर दाखिल याचिका में विधायकों के विलय को चुनौती भी  दी गई है। वही राजस्थान की गहलोत सरकार को घेरने की कवायद तेज हो गई है।

वही बसपा के विधायक लखन सिंह (करौली), राजेन्द्र सिंह गुढ़ा (उदयपुरवाटी), दीपचंद खेड़िया (किशनगढ़ बास), जोगेन्दर सिंह अवाना (नदबई), संदीप कुमार (तिजारा) और वाजिब अली (नगर, भरतपुर) कांग्रेस में शामिल हो गए थे। और फिर बीएसपी विधायकों का कांग्रेस में विलय कराए जाने का मायावती कई बार विरोध कर चुकी हैं।

बीएसपी अध्यक्ष मायावती ने कहा था कि बीएसपी पहले भी कोर्ट जा सकती थी, लेकिन हम उस समय का इंतजार कर रहे थे, जब वह अशोक गहलोत और कांग्रेस को सबक सिखा सके।लेकिन दुर्भाग्य से सीएम अशोक गहलोत ने बसपा को नुकसान पहुंचाने के लिए हमारे सभी विधायकों को अपनी पार्टी में विलय करा दिया।

वही बसपा विधायकों के कांग्रेस में विलय के खिलाफ भारतीय जनता पार्टी (BJP) विधायक मदन दिलावर ने भी राजस्थान हाई कोर्ट में नई याचिका डाली  है। इस मामले को लेकर मदन दिलावर ने पहले भी याचिका डाली थी, जिसे सोमवार को हाई कोर्ट ने खारिज कर दिया था।

वही मदन दिलावर की मांग थी कि इन 6 विधायकों को दल-बदल कानून के तहत विधानसभा की सदस्यता से अयोग्य घोषित किया जाए , लेकिन स्पीकर ने कोई कार्रवाई नहीं की । लेकिन 24 जुलाई को स्पीकर ने शिकायत को निस्तारित कर दिया। इस वजह से हाई कोर्ट ने उनकी  अर्जी को  खारिज कर दिया था।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार