सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Rajasthan election 2023: दिल्ली में भाजपा की अहम बैठक आज...विधानसभा चुनाव की दूसरी लिस्ट के लिए BJP का फिर मंथन

भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने आज यानि 17 अक्टूबर को दिल्ली में अपने आवास पर तय किये गए नामो पर अंतिम फैसला लेने के लिए राजस्थान कोर ग्रुप नेता व केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक बुलाई। ​

Sonam gurung
  • Oct 17 2023 6:18PM

राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने आज पार्टी उम्मीदवारों की लिस्ट पर विचार मंथन किया।

 

 जल्द लग सकती है बीजेपी के उम्मीदवारो की दूसरी लिस्ट पर मुहर

 भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने आज यानि 17 अक्टूबर को दिल्ली में अपने आवास पर तय किये गए नामो पर अंतिम फैसला लेने के लिए राजस्थान कोर ग्रुप नेता व केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक बुलाई।

 

इस बैठक में गृह मंत्री अमित शाह के साथ राष्ट्रीय संगठन महासचिव बीएल संतोष, राजस्थान चुनाव प्रभारी प्रल्हाद जोशी, राजस्थान प्रभारी अरुण सिंह, राजस्थान भाजपा अध्यक्ष सीपी जोशी, पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया, अर्जुन राम मेघवाल और गजेंद्र सिंह शेखावत सहित राजस्थान भाजपा कोर ग्रुप में शामिल अन्य नेता भी मौजूद रहे।

 

जानकारी के मुताबिक राजस्थान में चुनाव की पूर्व घोषणा के अनुसार 23 नवंबर को मतदान होना था। इसके लिए भाजपा ने अपने 41 उम्मीदवारों की पहली सूची पिछले सप्ताह 9 अक्टूबर को जारी की थी।

 

राजस्थान चुनाव की प्रमुख तारीखें

  • 30 अक्टूबर: गजट नोटिफिकेशन जारी होगा
  • 6 नवंबर: नामांकन दाखिल करने का अंतिम दिन
  • 7 नवंबर: नामांकनों की जांच होगी
  • 9 नवंबर: नाम वापस लेने की अंतिम तिथि
  • 25 नवंबर: मतदान होगा
  • 3 दिसंबर: मतगणना होगी यानी रिजल्ट
  • 5 दिसंबर: चुनाव प्रक्रिया सम्पन्न होगी
  •  

राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में इस साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। बीजेपी इन तीनों राज्यों में से सिर्फ एक में सत्ता में हैं। मध्य प्रदेश में बीजेपी की सरकार है, जबकि बाकी के दो राज्य राजस्थान और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार चला रही है। बीजेपी की तरफ से मध्य प्रदेश चुनाव में केंद्रीय मंत्रियों तक को विधायकी का टिकट दिया है। राजस्थान में भी कुछ ऐसा ही रहा है, जहां पार्टी ने सांसदों को विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए टिकट दिया है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार