सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

राजस्थान-सीकर(नीम का थाना):-जिले का एकमात्र ऐसा गांव ठीकरिया शीतल दास जी का जो नशा मुक्त है शायद राजस्थान का भी एकमात्र गांव यही होगा जो नशा मुक्त है।

सीकर नीमकाथाना मार्ग पर झडाया बालाजी की स्थापना संत श्री शिरोमणि शीतल दास जी महाराज के वह लक्ष्मी दास जी महाराज के हाथों से की गई थी जो एक बहुत ही झडाया बालाजी का चमत्कारी मंदिर है।

Subhash Chand
  • Jan 28 2023 12:31PM

सीकर जिले के नीमकाथाना तहसील में बसा एक छोटा सा ग्राम ठिकरिया जो पूरे सीकर जिले में ठिकरिया शीतल दास जी के नाम से जाना जाता है यहां 400 साल पहले संत श्री शिरोमणि शीतल दास जी का जन्म हुआ था और यह बहुत ही पावन भूमि है और शीतला जी महाराज की कृपा से यह गांव 400 साल से लेकर अभी तक सीकर जिले का मात्र एक ऐसा गांव है जो शराब मुक्त गांव है यहां की कल्चर सांस्कृतिक रहन-सहन बहुत ही अद्भुत है और बाबा शीतल की यहां पूरे गांव पर बहुत ही अनुपम कृपा रहती है।
 इस गांव में यदि कोई शराब का सेवन करके बाबा के बाउंड्री में प्रवेश करता है तो उसे बाबा अपनी चमत्कारी शक्ति से ऐसा दंड देते हैं कि उसके साथ पुरखों तक उस दंड को नहीं भूल पाते और इसी के कारण यह गांव बाबा शीतल की कृपा से शराब मुक्त गांव है और यहां बहुत ही अद्भुत नजारा है क्योंकि हजारों बीघा जमीन बाबा शीतल के स्थान के नीचे है पेड़ पौधे शिक्षा का यहां बहुत बड़ा मंच है इस तरह बच्चों में युवाओं बुजुर्गों में बहुत ही अलग चहल-पहल है।

 इसमें हमारे प्रधानाचार्य राकेश जी कृष्णीया जी ने बताया कि 3 साल में मैं बाबा शीतल की बहुत ही अद्भुत कृपा देख रहा हूं और यह पहला गांव है कि भामाशाह यहां बढ़ चढ़कर हिस्सा लेते हैं अपने काम को अंजाम देते हैं यहां बाबा शीतल के मंदिर में श्रद्धालुओं का भी अमावस्या पूनम को मेले से भी बढ़कर माहौल रहता है यहां के युवाओं में भी एक नया जोश और उमंग बाबा शीतल की कृपा से दिन दुगनी रात चौगुनी प्रगति की ओर प्रकाशित करती है कल सुदर्शन न्यूज़ रिपोर्टर सुभाष चंद सैनी को भी राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय ठीकरिया में सम्मानित किया गया सुदर्शन न्यूज़ चैनल की बहुत प्रशंसा की गई। गांव के गणमान्य लोग एक्स प्रोफेसर रामकुमार वर्मा,कन्हैयालाल जी, रामकुमार जी काजला, हनुमान ओला, फुलचंद जी काजला, रमेश जी काजला, बनवारी जाखड़, रामजी लाल सैनी इत्यादि।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार