सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Rajasthan: एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स की बड़ी सफलता, 10 साल से फरार आतंकी मोहम्मद मेराजुद्दीन हुआ गिरफ्तार

राजस्थान के गंगापुर सिटी से एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स ने 25 हजार के इनामी आतंकी मोहम्मद मेराजुद्दीन को गिरफ्तार किया है.

Deepika Gupta
  • Feb 23 2024 5:36PM

राजस्थान के गंगापुर सिटी से एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स ने 25 हजार के इनामी आतंकी मोहम्मद मेराजुद्दीन को गिरफ्तार किया है. जयपुर एटीएस की टीम को 10 सालों से इसकी तलाश थी.

बता दें कि 10 साल से फरार आतंकी मोहम्मद मेराजुद्दीन को गिरफ्तार किया गया है. एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स पुलिस मुख्यालय की टीम ने आज बड़ी कार्रवाई करते हुए आतंकवादी गतिविधियों में लिप्त रहे 25 हजार रुपये के इनामी आतंकी मोहम्मद मेराजुद्दीन बजरिया रेलवे स्टेशन थाना गंगापुर सिटी को पकड़ा है. 

मोहम्मद मेराजुद्दीन पर रखा गया था 25 हजार का इनाम 

 बता दें कि पकडा गया आतंकी मोहम्मद मेराजुद्दीन घटना के समय से फरार चल रहा था. एटीएस-एसओजी एडीजी द्वारा 24 जनवरी 2018 को इस पर 25 हजार का इनाम घोषित किया गया था.

 एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स ने बताया कि साल 2014 में स्लीपर सेल द्वारा भारत के विभिन्न स्थानों पर आतंकवादी घटनाओं को अंजाम देने की योजना थी. इस मामले में प्रदेश के सीकर, जोधपुर एवं जयपुर जिले से कुल 13 आतंकियों को गिरफ्तार किया गया था, जिसमें से 12 को कोर्ट द्वारा आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई. 

दस वर्षों से जांच एजेंसियों को दे रहा था चकमा

जानकारी के मुताबिक इंडियन मुजाहिदीन सहित अन्य इस्लामी संगठनों के संपर्क में रहने वाला आतंकी मोहम्मद मेराजुद्दीन पिछले दस वर्षों से जांच अधिकारों और एजेंसियों को चकमा दे रहा था. अब इससे पूछताछ करके और भी बड़े खुलासे होने की संभावना हो रही है. 

वहीं एमएन ने बताया कि आपराधिक गिरोह एवं गैंगस्टर की धरपकड़ अभियान के सफलता के लिए आईजी क्राइम प्रफुल्ल कुमार के पर्यवेक्षण एवं एजीटीएफ के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विद्या प्रकाश के सुपरविजन तथा एसआई नरेंद्र सिंह के नेतृत्व में एएसआई शैलेंद्र शर्मा, हेड कांस्टेबल शाहिद अली, कांस्टेबल रविंद्र सिंह, महेंद्र सिंह व बृजेश कुमार की टीम को आसूचना संकलन के लिए भरतपुर रेंज की ओर रवाना किया गया है.

 

 


सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार