सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

राजस्थान (खण्डेला):-पूजित सामग्री हिंदू समाज के घर-घर में पहुंचायी जा रही है, सभी वर्गों में है उत्साह।

खंडेला क्षेत्र के लगभग 70 से अधिक गांवों तक अयोध्या से आए राम मंदिर के निमंत्रण पत्र, पूजित अक्षत वितरण कार्य जारी ।

Subhash Chand
  • Jan 5 2024 10:52PM
खण्डेला:- भगवान श्रीराम जन्मभूमि प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम  की पूजित अक्षत, निमंत्रण पत्र एवं भव्य राममन्दिर का चित्र क्षेत्र के नौ केन्द्रीय स्थानों के माध्यम से   लगभग अस्सी से ज्यादा स्थानों व बस्तियों तक पहुंचाया जा रहा है। खंड संयोजक दिलीप शर्मा व सह संयोजक डॉ पाणिनि नीमड़ ने बताया कि क्षेत्र को कांवट, भादवाड़ी, निमेड़ा, जाजोद, बामनवास‌, रलावता, कोटडी-लुहारुवास, होद व खंडेला  में विभाजित कर सभी गांवों की योजना बनाई गई है। कार्यकर्ताओं की टोली गांव गांव-गांव व नगरीय बस्तियों में जाकर हिंदू समाज के प्रत्येक परिवार को 22 जनवरी के प्रस्तावित कार्यक्रम की सूचना के साथ-साथ कार्यक्रम के महत्व के बारे में जानकारी दे रहे हैं।
 कार्यक्रम से जुड़े मेवाराम आर्य ने बताया कि कार्यक्रम से कुटुंब प्रबोधन, स्वदेशी स्वावलंबन, पर्यावरण संरक्षण ,नागरिक शिष्टाचार एवं सामाजिक समरसता का भी संदेश दिया जा रहा है। प्राण प्रतिष्ठा का यह कार्यक्रम भारतीय स्वाभिमान एवं सर्वशक्ति संपन्न राम राज्य की दिशा में महत्वपूर्ण कदम है। इस हेतु 22 जनवरी को खंडेला नगर के लिए विशेष योजना बनाकर पूरे नगर को राममय बनाया जाएगा । 

 सभी मंदिरों में प्रसाद वितरण के साथ-साथ श्रीराम जय-विजय मंत्र के जाप  होंगें। इस हेतु मातृशक्ति का भी सहयोग लिया जा रहा है। कार्यक्रम से जुड़े चित्र लाटा व माया जांगिड़  ने बताया कि कार्यक्रम में महिला शक्ति के द्वारा जगह-जगह कार्यक्रम में सहयोग किया जा रहा है। 22 जनवरी को क्षेत्र के  गांव गांवों में मातृशक्ति के द्वारा विशेष कार्यक्रम रखे गए हैं।
इस क्रम में ढाणी गुमान सिंह में पूजित अक्षत व निमंत्रण पत्र  में स्थानीय राधाकृष्ण मन्दिर  के पुजारी प्रवीण कुमार के नेतृत्व में  वितरित किये गये।
संयोजक सुनील कुमार व राकेश  कुमार वर्मा ने बताया कि खंड संयोजक दिलीप शर्मा ने मन्दिर में   उपस्थित ग्रामीणों को 22 जनवरी को प्रस्तावित कार्यक्रम की जानकारी देते हुए कहा युगपुरुष श्रीराम सामाजिक  समरसता के पर्याय है। 
राम मंदिर का बनना  का  विदेशी आक्रमणकारी के अंत एवं रामराज जी की शुरुआत है।

 मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम भारतीय राष्ट्रीय स्वाभिमान के प्रतीक हैं। राम जन्मभूमि को पुनः पाने के लिए कई पीढ़ियों ने अपने प्राणों की आहुति दी है, आज उसी का परिणाम है कि यह संकल्प 22 जनवरी को पूरा होने जा रहा है। इस अवसर  भारी संख्या ग्रामीण उपस्थित रहे। 
 सह संयोजक डा पाणिनि ने बताया क्षेत्र के सालवाडी के थाने के बालाजी मंदिर, अठ बिघा, रलावता एवं बस्सी गांव के राम भक्तों द्वारा भी शोभायात्रा निकालकर घर-घर निमंत्रण का कार्यक्रम शुरू किया गया । खंडेला नगर में मंडल संयोजक शुभकरण सैनी,व सुनील कटारिया  कांवट में दिलीप सेन व मुकेश सैन , होद में मोहन पालीवाल, भादवाड़ी में हंसराज बलारा,  रलावता में विजय सेवदा एवं सतवीर सामोता, कोटडी में गोपाल भार्गव, बामनवास मंडल में रामगोपाल डोरवाल एवं अन्य राम भक्तों द्वारा लगातार पूरे उत्साह से पूजित सामग्री को घर-घर वितरण कर अयोध्या के लिए निमंत्रण दिया जा रहा है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार