सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Jammu and Kashmir में बारिश ने मचाई आफत... हाइवे को किया गया बंद... कश्मीर में रहा सबसे ज्यादा सर्द दिन

बनिहाल में पहाड़ से पत्थर गिरने से जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाईवे बंद हो गया। इससे सैकड़ों वाहन फंस गए। राजोरी की कोटरंका तहसील के ढोक इलाके में बेमौसम की बर्फबारी से चरवाहों के 20 परिवार फंस गए हैं।

Akshat Shrotry
  • Jun 22 2022 10:15AM

जम्मू कश्मीर में मौसम ने आफत मचा दी है। समय से पहले हुई बारिश के साथ हुई बर्फ़बारी से कई परिवारों को भारी दिक्कत का सामना करना पड़ा है। इसी बारिश के कारण जम्मू श्रीनगर हाइवे  बंद कर दिया गया है। जम्मू-कश्मीर में गर्मी से राहत देने वाली बारिश मंगलवार को आफत बन गई।

 बनिहाल में पहाड़ से पत्थर गिरने से जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाईवे बंद हो गया। इससे सैकड़ों वाहन फंस गए। राजोरी की कोटरंका तहसील के ढोक इलाके में बेमौसम की बर्फबारी से चरवाहों के 20 परिवार फंस गए हैं। 

 बिजली गिरने और अत्यधिक ठंड से कई मवेशियों के मरने की भी सूचना है। वहीं, श्रीनगर में मंगलवार को छह साल में जून महीने का सबसे ठंडा दिन बीता। उच्च पर्वतीय इलाकों में बर्फबारी और बारिश से कई इलाके ठंड से कांपने लगे हैं।

 मौसम विज्ञान केंद्र श्रीनगर के उपनिदेशक डॉ. मुख्यितार अहमद के अनुसार श्रीनगर में छह साल बाद मंगलवार को जून में सबसे सर्द दिन बीता है। प्रदेश में बारिश और बर्फबारी से कई जिलों में दिन का पारा सामान्य से 13 से 16 डिग्री तक गिर गया है।

 जम्मू में 8.6 मिलीमीटर बारिश के साथ दिन का तापमान सामान्य से 13.5 डिग्री गिरकर 24.7 और बीती रात का न्यूनतम तापमान 22.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

बनिहाल में 18.0 मिलीमीटर बारिश के साथ दिन का पारा 15.4, बटोत में 11.7 मिलीमीटर बारिश के साथ 15.4, कटड़ा में 12.2 मिलीमीटर बारिश के साथ 21.6 और भद्रवाह में 9.1 मिलीमीटर बारिश के साथ दिन का पारा 16.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार