सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

राजधानी लखनऊ में रेलवे की लापरवाही दे रही है बड़ी घटना को दावत

लखनऊ के चारबाग रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 1से कोई भी अराजक तत्व बिना किसी जांच के किसी भी प्लेटफार्म पर जा सकता है, और अपनी अराजक गतिविधियों को क्रियान्वित कर सकता है,

रजत के.मिश्र, Twitter - rajatkmishra1
  • Jun 28 2022 7:15PM

इनपुट- रोहित बाजपेई, लखनऊ

 
लखनऊ चारबाग रेलवे स्टेशन सुरक्षा की दृष्टि से पूर्णतया फेल है। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के चारबाग रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 1से कोई भी अराजक तत्व बिना किसी जांच के किसी भी प्लेटफार्म पर जा सकता है, और अपनी अराजक गतिविधियों को क्रियान्वित कर सकता है, क्योंकि इस प्लेटफॉर्म पर किसी तरह की कोई भी स्कैनिंग मशीन या रेलवे पुलिस तरफ से कोई भी मौजूद नहीं रहता है जो यह देख सके कि प्लेटफार्म तक जाने वाले यात्री ही है या कुछ अराजक तत्व भी प्लेटफार्म पर जा रहे हैं ।
 
वह किसी भी जांच के बिना प्लेटफार्म पर कैसे जा सकते हैं जबकि उत्तर प्रदेश का चारबाग रेलवे स्टेशन अति संवेदनशील स्थानों में से एक है लेकिन यहां पर सुरक्षा के नाम पर यात्रियों की जिंदगी के साथ खिलवाड़ हो रहा है और किसी बड़ी घटना का रेलवे विभाग इंतजार कर रहा है । स्टेशन पर लगे हुए एस्किलेटर यात्रियों की सुविधा के लिए तो जरूर लगाए गए हैं, लेकिन इनकी सुरक्षा भी रेलवे की बड़ी चुनौतियों में से एक है । कोई भी अराजक तत्व इस ऐक्सिलेटर का इस्तेमाल करके बिना किसी जांच के, बिना किसी सामान के स्कैनिंग के वह बड़ी ही आसानी से प्लेटफार्म तक जा सकता है और किसी भी गाड़ी में या किसी भी प्लेटफार्म पर किसी घटना को अंजाम दे सकता है। क्या रेलवे किसी बड़ी घटना का इंतजार कर रहा है कि उसके बाद ही सचेत होना है। 
 
रेलवे की यह लापरवाही भले ही विभाग के अधिकारियों को ना दिखती हो लेकिन इसको नजरअंदाज नहीं किया जा सकता जबकि कल ही अयोध्या में हैंड ग्रेनाइट मिलने की सूचना पूरे प्रदेश को सचेत रहने की हिदायत देता है। सुरक्षा की दृष्टि से रेलवे प्लेटफार्म, बस स्टैंड पर स्कैनिंग मशीन होना अति आवश्यक है, जिस प्रकार से देश के हालात बने हुए हैं उसको दृष्टिगत करते हुए रेलवे की बड़ी लापरवाही सामने आ रही है जब तक रेलवे स्टेशनों पर सुरक्षा व्यवस्था दुरुस्त नहीं करती तब तक सुदर्शन की मुहिम जारी रहेगी।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार