सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Punjab Election : राहुल गाँधी ने पंजाब के मुख्यमंत्री फेस से उठाया पर्दा ... इसके बाद पंजाब कांग्रेस में और घमासान की आशंका

पंजाब कांग्रेस में राजनेतिक उथल पुथल के बीच राहुल गाँधी ने मुख्यमंत्री फेस के लिए अपना बयान जारी किया है उन्होंने कहा कि कार्यकर्ताओं से पूछ कर हम इसका निर्णय लेंगे

Prem Kashyap Mishra
  • Jan 28 2022 2:22PM

पंजाब में कांग्रेस की स्तिथि गंभीर बनती जा रही है आपको बता दें कांग्रेस जहाँ सफल नेतृत्वा करने वाले की तलाश में है तो आपसी मतभेद की वजह कांग्रेस के लिए पंजाब में ख़राब स्तिथि बनती जा रही है। पंजाब में विधानसभा चुनाव सिर पर है ऐसे में  अभी तक कांग्रेस ने इस चुनाव में अपने मुख्यमंत्री चेहरे का ऐलान नहीं किया है। इस बीच जालंधर में पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने पार्टी नेता राहुल गांधी की मौजूदगी में इशारों-इशारों में सवाल किया कि राज्य में कांग्रेस का सीएम कौन होगा? इसपर राहुल गांधी ने सिद्धू को जवाब दिया है।

बताया जा रहा है कि सिद्धू ने कहा कि लोग पूछ रहे हैं कि पंजाब को कौन चलाएगा। सिद्धू ने दावा किया कि अगर सीएम का चेहरा बता दिया जाएगा तब राज्य में 70 सीटों के साथ सरकार बनेगी। इसपर राहुल गांधी ने कहा कि सीएम उम्मीदवार पर फैसला जल्द किया जाएगा। 


बताया जा रहा है कि राहुल गाधी एक रैली में मौजूद थे। इस रैली में सिद्धू ने तीन सवाल पूछे। पहला- कीचड़ यानी कर्जे के दलदल से उन्हें कौन निकालेगा? दूसरा -कैसे निकालेगा यानी उसके पास क्या एजेंडा है? तीसरा - इस एजेंडे को लागू कौन करेगा? जाहिर है सिद्धू का सीधा इशारा था कि पंजाब में पार्टी का सीएम फेस कौन होगा। 

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक राहुल गांधी ने सिद्धू के सवाल का जवाब देते हुए कहा कि कार्यकर्ताओं से पूछ कर ही सीएम उम्मीदवार पर फैसला लिया जाएगा। राहुल गांधी ने साफ किया कि जो कोई भी नेतृत्व करेगा बाकी लोग उसे मजबूत करेंगे। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि पंजाब के नेता चाहते हैं कि राज्य में सीएम फेस का निर्णय लिया जाए। उन्होंने कहा कि इस संबंध में पार्टी निर्णय ले लेगी। इसके लिए जनता व पार्टी नेताओं से राय-मशविरा किया जाएगा। 

कहा जा रहा है कि पंजाब कांग्रेस में सीएम चेहरे को लेकर एकमत नहीं बन पाई है। मौजूदा सीएम चरणजीत सिंह चन्नी और सिद्धू के बीच इस मुद्दे को लेकर टकराव है। हालांकि, सिद्धू ने पहले कहा था कि सीएम के चेहरे का ऐलान पार्टी आलाकमान करेगी। इधर इस मसले पर सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा, 'इस मुद्दे पर हमारे बीच लड़ाई नहीं है। सीएम के चेहरे के ऐलान पर हम सभी एक साथ खड़े हैं।' बता दें कि पंजाब में आम आदमी पार्टी ने अपने सीएम चेहरे का ऐलान कर दिया है। आम आदमी पार्टी ने पार्टी के सांसद भगवंत मान को मुख्यमंत्री का चेहरा बनाया है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार