सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

RR Vs PBKS: रोमांच की सारी हदे पार कर राजस्थान ने दर्ज की जीत...

दबई में पंजाब किंग्स और राजस्थान रॉयल्स की टक्कर हुई. राजस्थान रॉयल्स ने राेमांचक मुकाबले में पंजाब को 2 रन से हराया. अंतिम ओवर में पंजाब को जीत के लिए 4 रन बनाने थे. लेकिन टीम सिर्फ एक रन ही बना सकी.

KARTIKEY
  • Sep 22 2021 6:53AM

क्रिकेट में कहा जाता है कि आखिरी गेंद तक आपकी हार नहीं होती। यह बात राजस्‍थान रॉयल्‍स के युवा तेज गेंदबाज कार्तिक त्‍यागी ने बखूबी साबित की। त्‍यागी ने आखिरी ओवर में पंजाब को 4 रन बनाने से रोक दिया। युवा तेज गेंदबाज के शानदार प्रदर्शन की बदौलत राजस्‍थान रॉयल्‍स ने मंगलवार को आईपीएल 2021 के 32वें मैच में पंजाब किंग्‍स को 2 रन के करीबी अंतर से मात दी।

 IPL-2021 फेज-2 में मंगलवार को राजस्थान और पंजाब के बीच एक बहुत ही रोमांचक मुकाबला खेला गया। मैच के अंतिम ओवर में पंजाब किंग्स को 4 रनों की जरूरत थी, लेकिन टीम सिर्फ 1 ही रन बना सकी और मुकाबला 2 रन से हार गई। मैच में 20 वर्षीय युवा तेज गेंदबाज कार्तिक त्यागी हीरो बनकर सामने आए। आखिरी ओवर में उन्होंने RR को करिश्माई गेंदबाजी करते हुए यादगार जीत दिलाई।

राहुल-मयंक की साझेदारी बेकार

 पंजाब ने 186 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए बढ़िया आगाज किया. राहुल और मयंक ने जोरदार शुरुआत की. दोनों के बीच 120 रन की ओपनिंग साझेदारी हुई. लेकिन इस साझेदारी पर पंजाब के मिडिल ऑर्डर ने पानी फेर दिया.

मैच में पंजाब के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने 5 विकेट लिए.

ये IPL में उनका जड़ा पहला पंच था. उन्होंने ये कमाल 4 ओवर में 32 रन देते हुए किया. पंजाब ने गंवाया जीता हुआ मैच राजस्थान और पंजाब के बीच मैच का फैसला आखिरी गेंद पर हुआ. पंजाब की टीम को 2 रन से हार का सामना करना पड़ा. पंजाब इस पूरे मैच में हावी रहा. पहले उसके गेंदबाजों ने दमदार प्रदर्शन किया. फिर बल्लेबाजी भी जोरदार की. लेकिन आखिरी ओवर में आकर पंजाब की टीम ने घुटने टेक दिए. उन्हें अंतिम ओवर में 4 रन बनाने थे, जो उससे नहीं बने. कार्तिक त्यागी ने राजस्थान के लिए आखिरी ओवर में 4 रन डिफेंड किए और ऐसा करने वाले IPL के दूसरे गेंदबाज बने.

बता दें, कि राजस्‍थान रॉयल्‍स ने पहले बल्‍लेबाजी की और 185 रन बनाकर आखिरी गेंद पर ऑलआउट हुई। जवाब में पंजाब की टीम 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 183 रन बना सकी। त्‍यागी ने आखिरी ओवर में रोमांच की हदें पार करते हुए रॉयल्‍स को विजेता बनाया। इस जीत के साथ ही राजस्‍थान रॉयल्‍स की टीम आईपीएल 2021 की अंक तालिका में पांचवें स्‍थान पर पहुंच गई है।

पंजाब किंग्स की प्लेइंग-11

केएल राहुल (कप्‍तान), मयंक अग्रवाल, एडेन मार्करम, निकोलस पूरण, दीपक हूडा, फेबियन एलेन, आदिल राशिद, इशान पोरेल, हरप्रीत बरार, अर्शदीप सिंह, मोहम्‍मद शमी

राजस्थान रॉयल्स की प्लेइंग-11

ऐविन लुईस, यशस्‍वी जायसवाल, संजू सैमसन (कप्‍तान), महिपाल लोमरोर, लियाम लिविंगस्‍टोन, रियान पराग, राहुल तेवतिया, क्रिस मॉरिस, कार्तिक त्‍यागी, चेतन सकारिया, मुस्‍ताफिजुर रहमान।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार