सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

RAJASTHAN ELECTION 2023 : राजे को लेकर BJP दूसरी लिस्ट में क्यों हुई नरम? वसुंधरा गुट के इन विधायकों को मिला टिकट..

पहली लिस्ट में साइडलाइन किए जाने के बाद बीजेपी (bjp) की दूसरी लिस्ट में पूर्व सीएम वसुंधरा राजे (vasundhara raje) के खेमे को जगह मिल गई है. बीजेपी की 83 उम्मीदवारों की लिस्ट में 27 नाम वसुंधरा राजे खेमे के है.

Natansh Patel
  • Oct 22 2023 3:16PM

पहली लिस्ट में साइडलाइन किए जाने के बाद बीजेपी (bjp) की दूसरी लिस्ट में पूर्व सीएम वसुंधरा राजे (vasundhara raje) के खेमे को जगह मिल गई है. बीजेपी की 83 उम्मीदवारों की लिस्ट में 27 नाम वसुंधरा राजे खेमे के है. आईए जानते हैं इस बदलाव की वजह.

दरअसल, पहली लिस्ट में दरकिनार किए जाने के बाद बीजेपी (bjp) की दूसरी लिस्ट में पूर्व CM वसुंधरा राजे (vasundhara raje) के खेमे को बड़ी जगह मिल गई है… बीजेपी की 83 उम्मीदवारों की लिस्ट में 27 नाम वसुंधरा राजे खेमे के हैं… इस लिस्ट के आने के बाद कयास लगाए जा रहे हैं कि बीजेपी राजे को लेकर सॉफ्ट नज़र आ रही हैं. यही वजह है कि कालीचरण सराफ, प्रताप सिंघवी, सिद्धी कुमारी, अनिता भदेल और श्रीचंद कृपलानी जैसे कई दिग्गज का लिस्ट में शामिल हैं.

ज़ाहिर है कि पहली लिस्ट में राजे के समर्थक राजपाल सिंह शेखावत और नरपत सिंह राजवी जैसे कई दिग्गजों के टिकट कटे. जिसके बाद से समीकरण बदलते और बग़ावत के सुर तेज़ होते नजर आ रहे थे. इसी दौरान भरतपुर की नगर सीट से उम्मीदवार अनिता सिंह गुर्जर का जब टिकट कटा तो उन्होंने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर लिखा कि वसुंधरा राजे के कैंप का मानकर उन्हें बीजेपी ने ऐसा टिकट दिया है जिसकी जमानत जब्त होगी.

दूसरी लिस्ट में इन दिग्गजों के नाम शामिल
लिस्ट में पूर्व CM वसुंधरा राजे, कालीचरण सराफ, प्रताप सिंघवी, कैलाश वर्मा, सिद्धी कुमारी, मंजू बाघमार, संतोष अहलावत, सामाराम गरासिया, गोविंद प्रसाद, कालूराम मेघवाल, नरेंद्र नागर, बिहारीलाल बिश्नोई, कैलाश मीणा, अनिता भदेल, श्रीचंद कृपलानी, पुष्पेन्द्र सिंह, नरपत राजवी के नामों का घोषित किया गया है. साथ इनके अलावा ही ओटाराम देवासी, संतोष बावरी, गोपीचंद मीणा, छगन सिंह, शोभा चौहान, अभिषेक मटोरिया, जगसीराम कोली, रामस्वरूप लांबा, मानसिंह किनसरिया और गुरदीप शाहपीणी समेत 27 नामों को भी जगह मिली है.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार