सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

"जबतक मैं हूँ संतों को कुछ नहीं होगा, उनका सम्मान हमेशा होता रहेगा" ... सुरेश चव्हाणके जी के साथ चलते-चलते में पुष्कर सिंह धामी

देवभूमि उत्तराखंड, जिसकी हवा में है गंगा आरती की सुगंध और शाम स्वयं में समेटे है ढेर सारी शीतलता। पूरे भारत में देवताओं, देवियों और महान ऋषियों ने जन्म पाया है लेकिन उत्तराखंड को ही देवभूमि कहलाने का गौरव मिला हुआ है।

Prem Kashyap Mishra
  • Jan 31 2022 5:12PM

सुदर्शन न्यूज़ के प्रधान संपादक सुरेश चव्हाणके जी के सबसे प्रसिद्ध शो चलते-चलते में मुख्य अतिथि के रूप में पुष्कर सिंह धामी मौजूद थे। आपको बता दें चलते चलते एक ऐसा शो है जिसमें नेता तथा जन नेता के साथ जनता के हितों के सवाल पूछे जाते हैं। और राष्ट्र धर्म और राष्ट्र हित से जुड़े हुए तमाम मुद्दों से नेताओं को रूबरू करवाया जाता है, जिससे जनता का सरोकार है । उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव होने हैं और इसको लेकर पुष्कर सिंह धामी ने सुदर्शन न्यूज़ के साथ साक्षात्कार किया। जिसमें उन्होंने संतों और संतों के हितों की बात प्रमुखता से की। उन्होंने साफ़ साफ़ शब्दों में कहा जबतक मैं हूँ संतों को कुछ नहीं हो सकता उनका सम्मान हमेशा होता रहेगा।

बता दें उत्तराखंड देवभूमि के नाम से जाना जाता है। कहते हैं ऋषि मुनियों ने सैकड़ों साल तपस्या करके इसे दिव्यभूमि बनाया है, जिसका वैभव पाने के लिए श्रद्धालु मीलों की यात्रा करके अपने भगवान के दर्शन को आते हैं। देवभूमि उत्तराखंड, जिसकी हवा में है गंगा आरती की सुगंध और शाम स्वयं में समेटे है ढेर सारी शीतलता। पूरे भारत में देवताओं, देवियों और महान ऋषियों ने जन्म पाया है लेकिन उत्तराखंड को ही देवभूमि कहलाने का गौरव मिला हुआ है।

लेकिन फ़िलहाल पूरा उत्तराखंड चुनावी रंगों में सराबोर है। प्रदेश की 70 विधानसभा सीटों पर वोट डाले जाएंगे। इन सभी 70 विधानसभा सीटों पर एक ही दिन 14 फरवरी को वोटिंग होगी। बता दें उत्तराखंड में चुनाव के साथ साथ कुछ ऐसे मामले सामने आए जिसको लेकर संतों में थोडा रोष है। संतों की भूमि में संतों को ही प्रताड़ित होने की खबर सामने आ रही थी। चाहे वो देवस्थानम बोर्ड को लेकर संतों की नाराजगी हो धर्मसंसद पर संतों के विरुद्ध अधिप्रचार। लेकिन 734 दिनों के आंदोलन के बाद प्रदेश की भाजपा सरकार ने उत्तराखंड चारधाम देवस्थानम प्रबंधन अधिनियम वापस लेने का फैसला ले लिया था। लेकिन धर्मसंसद के बारे में हुए अधिप्रचार से संत अभी भी थोड़े नाराज हैं। इस मामले पर सुरेश चव्हाणके जी ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से बातचीत की।

सुरेश चव्हाणके जी ने जब उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से यह सवाल किया कि चुनावी तारीखों के एलान के साथ ही प्रशासन अपनी मनमानी पर उतर आया है नहीं तो देवभूमि में साधू संतों की गिरफ़्तारी कैसे हो सकती है ? ... तो इसका जवाब देते हुए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा - " हम यह सुनिश्चित करेंगे की साधू संत अगर देवभूमि उत्तराखंड में सुरक्षित नहीं रहेंगे तो कहाँ सुरक्षित रहेंगे", इसके बाद सुरेश चव्हाणके जी द्वारा कहा गया अगर संतों का सम्मान रहेगा तो ही आपका सम्मान रहेगा। इसपर  उन्होंने कहा- "निश्चित रूप से संतों का सम्मान नहीं रहेगा तो हमारा कैसे रहेगा संतों का सम्मान हमारी पहली प्राथमिकता है" फिर चव्हाणके जी ने पुछा आप वचन दे रहे हैं की संतों के साथ अन्याय नहीं होगा तो उन्होंने जवाब दिया- " निश्चित रूप से जबतक पुष्कर सिंह धामी उत्तराखंड के अंदर है हम संतों के ऊपर आंच नहीं आने देंगे संतों का अपमान पूरे देवभूमि का अपमान है।

सुरेश चव्हाणके जी ने ट्वीट कर लिखा -उत्तराखंड में साधु-संतों की गिरफ़्तारी पर मुख्यमंत्री का वचन।   जब तक मैं, पुष्कर सिंह धामी उत्तराखंड में हूँ, तब तक साधु-संतों पर किसी भी प्रकार का कोई अन्याय व अत्याचार नहीं होने दूंगा।  देखें #DhamiInChalteChalte   @pushkardhami  #HinduRashtra  Monday & Thursday 8pm, 11pm

देखें #DhamiInChalteChalte @pushkardhami #HinduRashtra
Monday & Thursday 8pm, 11pm pic.twitter.com/uYsEeZHR0K

— Suresh Chavhanke “Sudarshan News” (@SureshChavhanke) January 31, 2022

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार