सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Punjab Election 2022 : कांग्रेस ने 86 उम्मीदवारों की जारी की सूची....जानिए सीएम चन्नी और सिद्धू कहां से लडे़ंगे चुनाव

पंजाब में सभी 117 सीटों पर 14 फरवरी को मतदान होगा। 10 मार्च को नतीजे आएंगे। कांग्रेस ने आगामी पंजाब चुनावों में जिन 86 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की है उनमें मुख्यमंत्री चन्नी का नाम भी शामिल है। इसके मुताबिक सीएम चरणजीत सिंह चन्नी चमकौर साहिब एससी से चुनाव लड़ेंगे।

Shanti Kumari
  • Jan 15 2022 3:57PM

पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों का एलान होना शुरू हो गया है। राजनीतिक उठापठक के बीच चुनाव जीतने के लिए राजनीतिक दलों ने पूरी ताकत झोंक दी है। नेताओं के दल बदलने का सिलसिला भी जारी है। बतादें कि कांग्रेस ने पंजाब चुनाव के लिए 86 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी चमकौर साहिब सुरक्षित सीट से चुनाव लडेंगे। वही, नवजोत सिंह सिद्धू को अमृतसर ईस्ट से कांग्रेस ने अपना प्रत्याशी बनाया है।

बता दें कि पंजाब में सभी 117 सीटों पर 14 फरवरी को मतदान होगा। 10 मार्च को नतीजे आएंगे। कांग्रेस ने आगामी पंजाब चुनावों में जिन 86 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की है उनमें मुख्यमंत्री चन्नी का नाम भी शामिल है। इसके मुताबिक सीएम चरणजीत सिंह चन्नी चमकौर साहिब एससी से चुनाव लड़ेंगे। 

गौरतलब है कि पंजाब में विधानसभा चुनावों में बमुश्किल एक महीना दूर है, ऐसे में कोरोना वायरस बीमारी की स्थिति पर बढ़ती चिंताओं के बावजूद, सभी राजनीतिक हलकों ने अपनी चुनावी तैयारियों को तेज कर दिया है। इस साल, पंजाब के लिए लड़ाई अधिक तेज है क्योंकि राज्य किसानों के विरोध जैसे कई मुद्दों से जूझ रहा है, जबकि सत्तारूढ़ खेमा कड़वी अंदरूनी लड़ाई से निपट रहा है। कांग्रेस पार्टी ने पार्टी प्रमुख सोनिया गांधी के नेतृत्व में हुई केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक के बाद गुरुवार को पंजाब में अपने उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप दिया था।

 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार