सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Punjab Election 2022 : पंजाब में बीजेपी ने की उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी....जानिए कितने प्रत्याशी उतरे मैदान में ?

पंजाब में बीजेपी इस बार कैप्टन अमरिंदर सिंह (Capt Amarinder Singh) की पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस, सुखदेव ढींढसा की शिरोमणि अकाली दल (संयुक्त) और लोक इंसाफ पार्टी के साथ मिलकर चुनाव मैदान में उतर रही है.

Shanti Kumari
  • Jan 21 2022 6:10PM

पंजाब विधानसभा चुनाव (Punjab Assembly Election news) के लिए भारतीय जनता पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. पहली लिस्ट में कुल 34 उम्मीदवारों को टिकट (Punjab BJP Candidates list) मिला है. बीजेपी के पंजाब प्रभारी दुष्यंत गौतम, बीजेपी महासचिव तरुण चुघ और केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है. 

बता दें इस मौके पर पंजाब बीजेपी इनचार्ज दुष्यंत गौतम (Dushyant Gautam), केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी (Hardeep Puri) और बीजेपी नेता तरुण चुग (Tarun Chugh) मौजूद रहे.पंजाब में बीजेपी इस बार कैप्टन अमरिंदर सिंह (Capt Amarinder Singh) की पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस, सुखदेव ढींढसा की शिरोमणि अकाली दल (संयुक्त) और लोक इंसाफ पार्टी के साथ मिलकर चुनाव मैदान में उतर रही है. 

बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुग ने कहा कि किसान परिवार से ताल्लुक रखने वाले 12 उम्मीदवारों को, अनुसूचित जाति समुदाय के 8 लोगों को और सिखों को 13 टिकट दिए गए हैं. इस सूची में डॉक्टर, वकील, खिलाड़ी, किसान, युवा, महिलाएं और पूर्व आईएएस हैं. वहीं, बीजेपी इनचार्ज दुष्यंत गौतम ने कहा, बीजेपी चुनाव आयोग का धन्यवाद करना चाहती है कि उन्होंने पंजाब के रविदासिया समुदाय का ध्यान रखते हुए चुनाव की तारीख 14 फरवरी से बढ़ाकर 20 फरवरी की है.

प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए गौतम ने कहा, पंजाब की जनता कुशासन से त्रस्त है. पिछले कुछ समय से पंजाब में नशे की समस्या, भ्रष्टाचार और कई अन्य समस्याएं आती रही, दुर्भाग्य है कि आज भी वो समस्याएं जस की तस हैं. पिछली सरकार में पंजाब में कोई प्रगति नहीं हुई है. उन्होंने कहा, पंजाब में कांग्रेस के वर्तमान मुख्यमंत्री भ्रष्टाचार में आखंड में डूबे हुए हैं. उनकी ही विधानसभा में रेत का अवैध खनन हो रहा है. इससे साबित हो रहा है कि प्रदेश के रेत माफिया से उनके घनिष्ठ संबंध हैं.

दुष्यंत गौतम ने कहा कि पंजाब की प्रदेश सरकार ने देश के प्रधानमंत्री पद की गरिमा का भी ध्यान नहीं रखा. 5 जनवरी को फिरोजपुर में हुई घटना से पता चलता है कि प्रधानमंत्री जी की सुरक्षा व्यवस्था इसके लिए महत्वपूर्ण नहीं है.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार