सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

संत कालीचरण महाराज पर देशद्रोह की धारा का विरोध, कालीचरण महाराज के समर्थन में आज धरना देंगे आयोजक व अनेक संत

पूरे राज्य में महाराज कालीचरण पर लगाये गए राजद्रोह की धारा का विरोध कर उनकी रिहाई की माँग लगातार की जा रही है।

योगेश मिश्रा, छत्तीसगढ़ ब्यूरो प्रमुख
  • Jan 27 2022 10:05AM




संत कालीचरण महाराज के समर्थन में छत्तीसगढ़ का संत समाज लगातार मुखर होकर उनके समर्थन में उतर आया है। इसी कड़ी में आज छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में धर्म संसद के मुख्य आयोजक पंडित नीलकंठ त्रिपाठी समेत कई संत धरना देंगे और संत कालीचरण महाराज पर लगाए गए राष्ट्रद्रोह की धारा का विरोध करेंगे। इसके साथ ही महाराज कालीचरण के रिहाई की मांग करेंगे।




इससे पहले संत कालीचरण महाराज के ऊपर राष्ट्रद्रोह की धारा के विरोध में अब संत समाज भी सड़क में उतर गया है। संत महासभा के स्वामी राजेश्वरानंद की अध्यक्षता में समस्त संतो के साथ कलेक्टर के द्वारा राष्ट्रपति को ज्ञापन दिया गया।




जिसमें मुख्य रूप से धर्म संसद 2021 छत्तीसगढ़ के आयोजक पंडित नीलकण्ठ त्रिपाठी भी उपस्थित रहे। पंडित नीलकंठ त्रिपाठी ने कहा कि कालीचरण की ऊपर लगाई गई राष्ट्रद्रोह की धारा अनुचित है। ये शासन द्वारा सत्ता और कानून का दुरुपयोग को दर्शाता है, इससे संत समाज एवं सनातन धर्म का अपमान हो रहा है। उन्होंने कहा कि 'संत समाज के सम्मान एवं संतान धर्म के सम्मान में मैं निरंतर आगे रहूंगा। मेरे लिए पहले मेरा धर्म है बाद में राजनीति है, मैं सनातन धर्म की रक्षा के लिए लड़ता रहूंगा।'


अंतरराष्ट्रीय हिंदू महासभा के राष्ट्रीय सचिव स्वामी राजेश्वरानंद ने कहा कि संत कालीचरण महाराज को अकारण ही राजद्रोह का मामला दर्ज कर जेल भेज दिया गया है। उन्होंने माँग की है कि बिना विलंब महाराज कालीचरण को जेल से रिहा किया जाए तथा अगर कालीचरण महाराज को जेल से रिहा नहीं किया जाता है, तो संत समाज 28 जनवरी से धरने पर बैठेगा।



भागवताचार्य सत्यनारायण तिवारी ने कहा कि संतो का अपमान करने वाले को संत समाज कभी माफ नहीं करेगा। 




वासुदेव त्रिपाठी ने कहा कि यदि राष्ट्रद्रोह की धारा नही हटाई जाती है तो उग्र आंदोलन होगा। कलेक्टर महोदय को ज्ञापन देने साथ मे उपस्थित पंडित वीरेंद्र शुक्ला, ईश्वर बापू, राजू महाराज, पंडित शिव किशोर आदि संत उपस्थित रहे। इस तरह पूरे राज्य में महाराज कालीचरण पर लगाये गए राजद्रोह की धारा का विरोध कर उनकी रिहाई की माँग लगातार की जा रही है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार