सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

प्रतिज्ञा रैली का नाम बदलकर किसान न्याय रैली, प्रतिष्ठा बचाने को उतरेगी कांग्रेस |

लखीमपुर खीरी मामले को लेकर कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश की योगी सरकार को निशाने पर लिया हुआ है. प्रियंका गांधी किसानों की मौत को लेकर सत्तारूढ़ बीजेपी पर लगातार हमलावर हैं. इस बीच 10 अक्टूबर को बनारस में होने वाली प्रियंका गांधी की रैली का नाम भी बदल दिया गया है. पहले कांग्रेस ने इस रैली का नाम 'कांग्रेस प्रतिज्ञा रैली' रखा था,

Twitter - rajatkmishra1
  • Oct 23 2021 1:19PM

इनपुट-अखिल तिवारी,लखनऊ

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी लगातार उत्तर प्रदेश के अंदर कांग्रेस पार्टी में एक नई जान फूंकने की कोशिश कर रही है। लखनऊ में शुक्रवार को कांग्रेस की तरफ से प्रेस कांफ्रेंस की गई,और जानकारी दी गई थी कि कांग्रेस की तरफ से प्रतिज्ञा रैली निकाली जाएगी पूरे प्रदेश में। लेकिन अब प्रियंका  गांधी ने प्रतिज्ञा रैली को किसान न्याय रैली का नाम दे दिया है।पार्टी ने अपने नए पोस्टर में कई बदलाव किए हैं, जहां पहले वाले पोस्टर में कहा गया था कि, "चलो बनारस कांग्रेस के सात वचन जानने के लिए." यानी पहले पार्टी इस रैली में विधानसभा चुनाव के लिए 7 बड़े वादों का एलान करने वाली थी. वहीं अब नए पोस्टर में सारा ध्यान किसानों से जुड़े मुद्दों पर दिया गया है. इसमें मंत्री अजय कुमार मिश्रा टेनी को बर्खास्त करने, लखीमपुर नरसंहार के हत्यारों को गिरफ्तार करने और तीन कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग को जगह दी गई है.

प्रतिज्ञा रैली का नाम बदलकर किसान न्याय रैली

लखीमपुर खीरी मामले को लेकर कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश की योगी सरकार को निशाने पर लिया हुआ है. प्रियंका गांधी किसानों की मौत को लेकर सत्तारूढ़ बीजेपी पर लगातार हमलावर हैं. इस बीच 10 अक्टूबर को बनारस में होने वाली प्रियंका गांधी की रैली का नाम भी बदल दिया गया है. पहले कांग्रेस ने इस रैली का नाम 'कांग्रेस प्रतिज्ञा रैली' रखा था, जिसे अब बदलकर 'किसान न्याय रैली' कर दिया गया है|कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी लखनऊ से सटे बाराबंकी में प्रतिज्ञा यात्रा को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगी. प्रतिज्ञा यात्रा के तहत यूपी के चार इलाकों में 12 हजार किलोमीटर की यात्रा कांग्रेसी कार्यकर्ता तय करेंगे. पश्चिमी यूपी, बुंदेलखण्ड, अवध और पूर्वांचल के इलाके में निकालने की योजना बनाई गई है. माना जा रहा है कि प्रतिज्ञा यात्रा के जरिए कांग्रेस सूबे में अपने  पक्ष में माहौल बनाने की रणनीति है.

बाराबंकी में हरी झंडी दिखाएंगी प्रियंका

योजना के मुताबिक, बुंदेलखंड क्षेत्र में यह यात्रा बाराबंकी से शुरू होकर लखनऊ, उन्नाव, फतेहपुर, चित्रकूट, बांदा, हमीरपुर, जालौन होते हुए झांसी में जाकर खत्म होगी. इसी तरह पश्चिम यूपी क्षेत्र में सहारनपुर से मुजफ्फरनगर, बिजनौर, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, बदायूं, अलीगढ़, हाथरस, आगरा, मथुरा तक यात्रा चलेगी. अवध क्षेत्र में यह यात्रा वाराणसी से शुरू होगी और चंदौली, सोनभद्र, मिर्जापुर, प्रयागराज, प्रतापगढ़, अमेठी होते हुए रायबरेली में जा कर खत्म होगी. इस दौरान प्रियंका गांधी की सभाएं भी होंगी.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार