सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

प्रधानमंत्री आवास योजना-ग्रामीण एवं मुख्यमंत्री आवास योजना-ग्रामीण

प्रधानमंत्री आवास योजना-ग्रामीण एवं मुख्यमंत्री आवास योजना-ग्रामीण के अन्तर्गत निर्मित आवास के लाभार्थियों को आज गृह प्रवेश/आवास की चाभी वितरण कार्यक्रम मा0 मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ द्वारा वीडियो कान्फेंसिग के माध्यम से पॉच कालीदास मार्ग से किया गया। उपरोक्त कार्यक्रम के दृष्टिगत प्रदेश के समस्त जनपदो में 05 लाख 51 हजार लाभार्थियों को रुपये 6637.72 करोड की लागत से निर्मित आवासों का गृह प्रवेश/चाभी वितरण किया गया।जानने के लिए आगे पढ़े

धर्मेंद्र सिंह राठौर
  • Sep 2 2021 11:33AM
प्रधानमंत्री आवास योजना-ग्रामीण एवं मुख्यमंत्री आवास योजना-ग्रामीण के अन्तर्गत निर्मित आवास के लाभार्थियों को आज गृह प्रवेश/आवास की चाभी वितरण कार्यक्रम मा0 मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ द्वारा वीडियो कान्फेंसिग के माध्यम से पॉच कालीदास मार्ग से किया गया। उपरोक्त कार्यक्रम के दृष्टिगत प्रदेश के समस्त जनपदो में 05 लाख 51 हजार लाभार्थियों को रुपये 6637.72 करोड की लागत से निर्मित आवासों का गृह प्रवेश/चाभी वितरण किया गया।
मा0 मुख्यमंत्री जी द्वारा जनपद वाराणसी, आयोध्या, कुशीनगर, सोनभ्रद एवं रायबरेली के एक-एक लाभार्थी को आवास की चाभी प्रदान की गयी तथा वीडियों कान्फ्रेसिंग के माध्यम से लाभार्थियों से सीधे संवाद किया गया। चाभी वितरण के पश्चात् मा0 मुख्यमंत्री जी ने अपने संबोधन में कहा कि देश के मा0 प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी का सपना था की देश के प्रत्येक आवास विहीन व्यक्ति के सर पर छत होनी चाहिए, उन्ही के प्रेरणा व प्रयास से आज उनका सपना साकार हो रहा है और प्रत्येक जरुरत मन्द व आवासहीन व्यक्ति को आवास की सुविधा उपलब्ध करायी जा रही है। मा0 प्रधानमंत्री जी का यह उद्देश्य है कि प्रत्येक गांव स्मार्ट गांव के रुप में विकसित हो तथा गांव के प्रत्येक जरुरत मंद व्यक्ति को आवास के साथ-साथ सरकार की अन्य योजनाओं का भी लाभ मिले, जिससे प्रत्येक व्यक्ति अपने परिवार का भली-भॉति पालन पोषण कर सके। उन्होंने कहा कि जरुरत मंद व्यक्ति को आावास के साथ-साथ स्वच्छ भारत मिशन के अन्तर्गत शौचालय, उज्जवला योजना के अन्तर्गत गैस कनेक्शन, सौभाग्य योजना के अन्तर्गत बिजली कनेक्शन, आयुष्मान योजना के अन्तर्गत गोल्डन कार्ड, राशन कार्ड व निःशुल्क राशन वितरण की सुविधा निरन्तर उपलब्ध करायी जा रही है।
उपरोक्त कार्यक्रम के दृष्टिगत एन0आई0सी0 कलेक्ट्रेट कानपुर नगर में जिलाधिकारी श्री आलोक तिवारी द्वारा  10 लाभार्थियों को आवास की चाभी वितरित की गयी। जिसमें मुख्यमंत्री आवास योजना ग्रामीण के अन्तर्गत विकास खण्ड चौबेपुर की ग्राम पंचायत केवना के तीन लाभार्थियों श्री शंकर कुमार पुत्र श्री शिवराम, श्रीमती बबिता पत्नी श्री नरेन्द्र, श्रीमती पूजा पत्नी श्री अशोक कुमार व प्रधानमंत्री आवास योजना-ग्रामीण के अन्तर्गत विकास खण्ड कल्याणपुर की ग्राम पंचायत टिकरा के 07 लाभार्थियों श्रीमती रामकुमारी पत्नी श्री रामशंकर, श्रीमती राजेश्वरी पत्नी श्री सूबेदार, श्रीमती बबिता पत्नी श्री राम सेवक, श्रीमती गुन्जा पत्नी श्री राम नारायण, श्रीमती प्रभावती पत्नी श्री रामलाल, श्रीमती रैसन पत्नी मो0 नफीस, श्रीमती सुषमा पत्नी श्री कन्हैया लाल को चाभी वितरित की गयी। जनपद कानपुर में आज 2551 आवास के लाभार्थियों को चाभी वितरित की जायेगी। जिसमें प्रत्येक विकास खण्ड में 100-100 लाभार्थियों को व अन्य शेष लाभार्थियों को उनकी ग्राम पंचायतों को चाभी का वितरण किया जायेगा।
इस अवसर पर परियोजना निदेशक जिला गा्रम्य विकास अभिकरण, श्री रामकृपाल चौधरी संबंधित लाभार्थी उपस्थित रहे।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार