सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

रामलला के दर्शन करने वाले पहले प्रेसिडेंट होंगे रामनाथ कोविंद.. आज से 4 दिन के UP दौरे पर राष्ट्रपति...

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद आज से अपनी 4 दिन की यात्रा पर उत्तर प्रदेश में रहेंगे राष्ट्रपति इस दौरान लखनऊ गोरखपुर और अयोध्या में आयोजित अलग-अलग कार्यक्रमों में शामिल होंगे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद प्रेसीडेंशियल ट्रेन से अयोध्या जाएंगे।

रजत के.मिश्र , Twitter - rajatkmishra1
  • Aug 26 2021 8:10AM

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद आज से अपनी चार दिन की यात्रा पर यूपी आ रहे हैं। इस यात्रा के दौरान वे लखनऊ, गोरखपुर के अलावा प्रमुख रूप से अयोध्या भी जाएंगे जहां वो रामलला का दर्शन पूजन भी करेंगे और राममंदिर निर्माण की स्थिति का जायजा भी लेंगे। राष्ट्रपति इस दौरान अयोध्या में कई प्रोजेक्ट की शुरुआत भी करेंगे।

अभूतपूर्व सुरक्षा के बीच प्रेसिडेंट का दौरा - 

राष्ट्रपति की सुरक्षा के लिए अभूतपूर्व इंतजाम किए गए हैं। राष्ट्रपति गुरुवार सुबह 11 बजे विशेष विमान से लखनऊ के अमौसी एयरपोर्ट पहुंचेंगे जहां उनका स्वागत राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेंगे। एयरपोर्ट से राष्ट्रपति सीधे राजभवन जाएंगे। राजभवन में भोजन और विश्राम के बाद शाम 5 बजे राष्ट्रपति बाबा भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शामिल होंगे।

27 अगस्त को भी लखनऊ के कार्यक्रमों में शामिल होंगे महामहिम - 


शुक्रवार को सुबह 11 बजे राष्ट्रपति सरोजनीनगर स्थित कैप्टन मनोज पांडे सैनिक स्कूल के डायमंड जुबली समारोह में हिस्सा लेंगे। यहां राष्ट्रपति पूर्व मुख्यमंत्री संपूर्णानंद के नाम पर बनाए गए ऑडिटोरियम का उद्घाटन भी करेंगे साथ ही गर्ल्स हॉस्टल की नींव भी रखेंगे। इस कार्यक्रम में गवर्नर और सीएम के साथ प्रसिद्ध शिक्षा सुधारक सोनम वांगचुक भी मौजूद रहेंगे। शाम को राष्ट्रपति संजय गांधी पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टिट्यूट ऑफ़ मेडिकल साइंसेस के 26वें दीक्षांत समारोह में भी बतौर मुख्य अतिथि शामिल होंगे।

शनिवार (28 अगस्त) को होगा गोरखपुर दौरा - 

शनिवार को राष्ट्रपति गोरखपुर जाएंगे और वहां महायोगी गुरु गोरखनाथ आयुष महाविद्यालय की आधारशिला रखने के साथ ही महायोगी गोरखनाथ यूनिवर्सिटी का उद्घाटन करेंगे।

रविवार (29 अगस्त) को प्रेसीडेंशियल ट्रेन से अयोध्या पहुंचेंगे राष्ट्रपति - 

रविवार सुबह चारबाग रेलवे स्टेशन से प्रेसीडेंशियल ट्रेन से राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद अयोध्या पहुंचेंगे जहां वो रामलला का दर्शन करेगे। रामनाथ कोविंद देश के पहले ऐसे राष्ट्रपति बनेंगे जो रामलला के दर्शन करेंगे इससे पहले ज्ञानी जैल सिंह अयोध्या आए थे लेकिन उन्होंने रामलला के दर्शन नहीं किये थे। अयोध्या में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद पर्यटन और संस्कृति विभाग के प्रोजेक्ट रामायण सर्किट समेत विभिन्न परियोजनाओं की लॉन्चिंग भी करेंगे। राष्ट्रपति तुलसी स्मारक भवन और बस अड्डे के निर्माण और मरम्मत कार्यों से संबंधित प्रोजेक्ट की शुरुआत भी करेंगे। अयोध्या से लौटकर रविवार की शाम को ही राष्ट्रपति विशेष विमान से दिल्ली रवाना हो जाएंगे।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार