सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

उत्तराखंड में विधानसभा सत्र की तैयारिया पूरी

विधानसभा उपाध्यक्ष रघुनाथ सिंह ने विधानसभा का जायजा लिया और विधानसभा के सभी कर्मचारियों अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिए

Krishna Kumar
  • Sep 22 2020 7:31PM

उत्तराखंड में 23 तारीख को विधानसभा का मानसून सत्र होना है जिसको लेकर विधानसभा की ओर से सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। विधानसभा सत्र में किसी तरह का व्यवधान उत्पन्न ना हो और शांतिपूर्ण ढंग से  सदन की कार्यवाही की जा सके इसके लिए विधानसभा उपाध्यक्ष रघुनाथ सिंह ने विधानसभा का जायजा लिया और विधानसभा के सभी कर्मचारियों अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिए। साथ ही विधानसभा सत्र के दौरान सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम आते हैं इसके लिए पुलिस के अधिकारियों को ही जरूरी निर्देश दे दिए गए हैं। विधानसभा के बाहर ट्रैफिक व्यवस्था सुचारू रूप से चलती रहे और सदन की वजह से आसपास के लोगों को भी किसी प्रकार की दिक्कत का सामना ना करना पड़े इसके लिए भी पुलिस और यातायात विभाग के लोगों को जरूरी निर्देश दिए गए हैं।

विधानसभा के इस बार के मानसून सत्र में कोरोना संक्रमण की वजह से बहुत सारे बदलाव किए गए हैं क्योंकि जिस तेजी के साथ कोरोना वायरस फैल रहा है ऐसे में विधानसभा के सदस्य और कर्मचारी इस महामारी से बचे रहें इसलिए विधानसभा सत्र के दौरान इसका ख्याल रखा जा रहा है सभी कर्मचारियों और विधायकों मंत्रियों के कोरोना टेस्ट किए जा रहे हैं और साफ तौर पर कहा गया है कि विधानसभा में कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद ही प्रवेश दिया जाएगा।  विधानसभा सचिव ने बताया कि विधानसभा के पूरे परिसर का सैनिटाइजेशन कराया जा रहा है इतना ही नहीं किसी तरह की कोई लापरवाही ना हो इसके लिए भी सख्ती के साथ कर्मचारियों को निर्देश दे दिए गए हैं।

कोरोना महामारी लगातार अपने पैर पसारती जा रही है ऐसे में विधानसभा के सत्र की कार्यवाही भी बहुत जरूरी है लेकिन विधानसभा सत्र के दौरान किसी कर्मचारी या विधायक मंत्री को करो ना ना हो जाए इसका भी ख्याल रखा जा रहा है इसलिए कई विधायक विधानसभा में वर्चुअल तौर पर भी जुड़ सकते हैं इसकी भी व्यवस्था कर ली गई है विधानसभा अध्यक्ष नेता प्रतिपक्ष सहित दर्जनों विधायक कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं ऐसे में सदन की कार्यवाही किस तरह सम्पन्न होती है ये देखने वाली बात होगी

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार