सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

योगी सरकार की तैयारी... वर्चुअल दीपोत्सव कर पाइए रामलला का आशीर्वाद

योगी सरकार की पहल पर आप घर बैठे कर सकेंगे दीपदान और पाएंगे रामलला का आशीर्वाद... डॉ नीलकंठ तिवारी के नेतृत्व में पर्यटन मंत्रालय की अभूतपूर्व तैयारी....

रजत मिश्र, उत्तर प्रदेश , Twitter: rajatkmishra1
  • Nov 8 2020 7:02PM

अयोध्या में इस बार की दीवाली बेहद खास होने जा रही है। योगी सरकार अयोध्या में पहली बार वर्चुअल दीपोत्सव का आयोजन कर रही है।  वर्चुअल दीप जलाकर आप रामलला का आशीर्वाद पा सकते हैं। इस आयोजन के जरिए रामलला दरबार में हर श्रद्धालु अपनी हाजिरी लगा सकेगा। दीपोत्सव के लिए जल्द नई वेबसाइट लांच की जाएगी। दीप जलाने के बाद श्रद्धालुओं को धन्यवाद-पत्र भी दिया जाएगा।

डॉ नीलकंठ तिवारी के नेतृत्व में पर्यटन मंत्रालय इस दीपोत्सव को दिव्य और भव्य बनाने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहा है। तिवारी के पास इस समय पर्यटन के साथ साथ धर्मार्थ कार्य मंत्रालय भी है, इसलिए उनकी और उनके विभागों की भूमिका इस दीपोत्सव को भव्य बनाने में और महत्वपूर्ण हो जाती है।

वर्चुअल दीपोत्सव पर संतगणों ने कहा कि भगवान भाव के भूखे होते हैं। अगर हमारी श्रद्धा, भावना और आचार-विचार में शुद्धता है तो हमारी प्रार्थना आराध्य तक जरूर पहुंचेगी। कुछ इसी विश्वास के साथ इस बार 'अयोध्या दीपोत्सव' में करोड़ों राम भक्त श्रीरामलला के दरबार में अपनी वर्चुअल हाजिरी लगाएंगे। 

करीब पांच शताब्दी 500 वर्षों की प्रतीक्षा के बाद अब जबकि श्रीराम जन्मभूमि मन्दिर निर्माण का सपना पूरा हो रहा है, ऐसे में कोई भी श्रद्धालु राम दरबार में आस्था-दीप जलाने से वंचित न रहे, इसके लिए उत्तर प्रदेश सरकार ने सभी की सहभागिता सुनिश्चित करने की व्यवस्था की है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के विशेष निर्देश पर सरकार एक पोर्टल तैयार करवा रही है, जहां वर्चुअल दीप जलाए जा सकेंगे।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार