सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

MP में मिशन 2023 की तैयारी शुरू; CM शिवराज बोले- राज्य में सौगातों की वर्षा के साथ ही बदरा भी खूब बरस रहे

सीएम ने कहा कि सौगातों की वर्षा के साथ ही बदरा भी खूब बरस रहे हैं। तो वहीं नितिन गडक़री ने अटलजी और राजमाता को याद किया। गडक़री ने कहा कि अटल जी और राजमाता ने हमे राष्ट्र के लिए काम करना सिखाया। साथ ही अटल जी ने मुझे आदेश दिया- गांवों को सड़कों से जोड़ना है, हमने तीन महीने बाद हमने प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना शुरू की। जो अटल जी PM रहते हुए देश के साढ़े तीन लाख गांवों को सड़क से जोड़ा गया।

Geeta
  • Sep 16 2022 6:37PM

मध्य प्रदेश में मिशन 2023 की तैयारी शुरू हो गयी है। इसी कड़ी में आज ग्वालियर में सीएम शिवराज सिंह चौहान, केंद्रीय मंत्री नितिन गड़करी, ज्योतिरादित्य सिंधिया, नरेंद्र सिंह तोमर ने बटन दबाकर एलिवेटेड रोड सहित 1128 करोड़ के विकास कार्यों की आधारशिला रखी है। इस दौरान जिसमें ज्योतिरादित्य सिंधिया के ड्रीम प्रोजेक्ट भी शामिल है।

वहीं इस मौके पर सीएम ने कहा कि सौगातों की वर्षा के साथ ही बदरा भी खूब बरस रहे हैं। तो वहीं नितिन गडक़री ने अटलजी और राजमाता को याद किया। गडक़री ने कहा कि अटल जी और राजमाता ने हमे राष्ट्र के लिए काम करना सिखाया। साथ ही अटल जी ने मुझे आदेश दिया- गांवों को सड़कों से जोड़ना है,  हमने तीन महीने बाद हमने प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना शुरू की। जो अटल जी PM रहते हुए देश के साढ़े तीन लाख गांवों को सड़क से जोड़ा गया। 

ग्वालियर-चंबल अंचल के लिए गुरुवार का दिन बहुत खास हो गया है। ग्वालियर अंचल को 1128 करोड़ की लागत से बनी यो बनने जा रही 222 किलोमीटर लंबी 7 सड़क परियोजनाओं की सौगात मिली है। इनका शिलान्यास व लोकार्पण केन्द्रीय सड़क परिवहन व राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने किया है।

उन्होंने ग्वालियर-आगरा के बीच 87 किलोमीटर लंबे ग्रीन बिल्ड 6-लेन हाइवे को मंजूरी दे दी है। जिसके बाद ग्वालियर से दिल्ली तक की दूरी सिर्फ 3 घंटे में पूरी की जा सकेगी। इससे ग्वालियर-चंबल अंचल सहित राजस्थान और यूपी के आगरा में व्यापार को गति मिलेगी। इसके साथ ही केन्द्रीय मंत्री ने प्रदेश में 15 रोप-वे बनाने की बात कही है। इसमें ग्वालियर, उज्जैन, धार, सीहोर, सलकनपुर आदि प्रमुख हैं।

लेकिन कमलनाथ सरकार ने किसानों के साथ धोखा किया लेकिन अब हमारी सरकार किसानों को डिफाल्टर नही होने देंगे। साथ ही ग्वालियर में 50 चार्जिंग स्टेशन बनाएंगे। नितिन जी कह रहे थे इलेक्ट्रिक बसें चलेगी तो दिक्कत नही होगी एक साल के अंदर एक लाख सरकारी नौकरी देंगे। ग्वालियर चंबल में पर्यटन के क्षेत्र में भी रोजगार बढाएंगे । ग्वालियर को चंबल पानी पिलाने की मांग को पूरा करेंगे । 926 करोड़ की लागत से ग्वालियर में चंबल के पानी लाएंगे।

वहीं कार्यक्रम में केन्द्रीय नागरिक उड्‌डयन व इस्पात मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने एलिवेटेड रोड के पहले फेज को मंजूर करने के लिए धन्यवाद दिया। इसके साथ सेकेंड फेज की लागत को मंजूर करने और क्षेत्र की कई योजनाओं की बात की है। सिंधिया ने कहा कि दिल्ली से आगरा तक आ जाते हैं, लेकिन आगरा से ग्वालियर आने में 100 किलोमीटर का सफर ढाई से तीन घंटे में पूरा होता है। इसलिए उन्होंने केन्द्रीय मंत्री गडकरी से आगरा-ग्वालियर के बीच 6 लेन रोड की मांग की है। सिंधिया ने सीएम शिवराज सिंह से चंबल से ग्वालियर पानी लाने के प्रोजेक्ट पर भी मंजूरी के लिए निवेदन किया है।

केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने कहा कि कुछ वर्ष पहले तक मध्य प्रदेश की सड़कों के गड्‌ढों पर कवि सम्मेलन में कवि कविताएं पढ़कर श्रोताओं को हंसाते थे, लेकिन अब मध्य प्रदेश की सड़कों की चर्चा होती है। हाइवे चमक रहे हैं। सीएम शिवराज सिंह चौहान केन्द्रीय मंत्री गडकरी के नेतृत्व में हाइवे से लेकर प्रदेश की सड़कें चमक रही हैं। अटल एक्सप्रेस वे के रूप में बेहतरीन सौगात हमारे पास है।

ग्वालियर शहर में स्वर्ण रेखा नाले पर 829 करोड़ की लागत से यह करीब 14 किलोमीटर एलिवेटेड रोड के पहले फेस में लगभग 447 करोड़ रूपए की लागत से लक्ष्मीबाई समाधि से IIITM तक सड़क बनेगी। उसके बाद सेकेंड फेस का काम शुरू होगा। साथ ही ISBT यानि की अंतराज्यीय बस अड्डा की अधारशिला भी रखी जाएगी। वहीं शिलांयस ओर भूमिपुजन समारोह में राज्य सरकार के एक दर्जन मंत्री एवं अन्य गणमान्य जनप्रतिनिधियों की उपस्थिति में हुआ है। कहा जा रहा है... ये मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार का 2023 से पहले ग्वालियर चंबल संभाग में विकास के मामले में एक बड़ा मास्टर स्ट्रोक है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार