सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

प्रधानमंत्री के आयुस्मान भारत योजना को ठेंगा दिखा रहा पँचदेउरा का बदहाल प्राथमिक स्वास्थ केंद्र

सकलडिहां ब्लाक के अंतर्गत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आयुस्मान भारत योजना के मिसन को पँचदेउरा प्राथमिक स्वास्थ केंद्र के अधिकारी व डाक्टर मिलकर असफल बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे।

प्रशांत सिंह
  • Jun 13 2021 10:52AM
चंदौली: सकलडिहां ब्लाक के अंतर्गत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आयुस्मान भारत योजना के मिसन को पँचदेउरा प्राथमिक स्वास्थ केंद्र के अधिकारी व डाक्टर मिलकर असफल बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे। एक तरफ़ जहां प्रधानमंत्री स्वस्थ भारत व स्वच्छ भारत का अभियान चला रहे वहीं स्वास्थ केंद्र के अधिकारी व डाक्टर के मिली भगत के कारण पँचदेउरा प्राथमिक स्वास्थ केंद्र बदहाली के कारण रो रहा है।वहाँ स्वास्थ केंद्र बना तो है पर लोगों को स्वस्थ करने से ज़्यादा वहाँ बीमार करने वाले तत्व ज़्यादा हैं। पूरा अस्पताल गंदगी व कूड़े-करकट के ढेर से पटा है, अस्पताल के सामने का मैदान एक गंदे तालाब में बदल चुका है जिसकी गंदगी और महक से आस पास के लोगों का जीना दूभर हो गया है और तो और अस्पताल से सटे गंदे नाले का पानी भी अस्पताल में ही प्रवेश करता है।ग्रामीणों का कहना है कि डाक्टर यहाँ कभी कभार हाई आते हैं और ना ही पूरी दवाएँ मिल पाती हैं।बरसात के मौसम में पूरा अस्पताल गंदे नाले के बाढ़ में डूब जाता है।जहाँ डाक्टरों का आवास बना है वहाँ डाक्टर नहीं रहते वहाँ भैंसे बांधी जाती हैं। अस्पताल की भौगोलिक स्थिति बद से बदतर हो चुकी है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार