सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

मदद के इंतजार में गरीब लाचार-दर्शन

नोएडा में गरीब लाचार दर्शन नाम का व्यक्ति मदद की इंतजार कर रहा है दो वक्त की रोटी के भी लाले पड़ गए हैं नोएडा के मंदिरों के सामने सोता है

Anchal Yadav
  • Jun 1 2021 5:22PM

एंकर-कोरोना का असर निचले तबके पर बहुत ज्यादा देखने के लिए मिल रहा है। जब पैसे ना हो तो अपने भी साथ छोड़ देते है। ऐसा ही हुआ नोएडा में आकर काम करने वाले दर्शन के साथ। बिहार मुजफ्फपुर के रहने वाला दर्शन नाम का व्यक्ति जो नोएडा में किराए का रिक्शा चलाकर गुजारा करता था। पहले पैसे ना होने के कारण मकान मालिक ने निकाल दिया। फिर पैसे ना होने के कारण दर्शन के भाइयों ने भी उसका साथ छोड़ दिया जिसके चलते वह बिहार नहीं जा सकता। मकान ना होने के कारण दर्शन  रिक्शा पर ही सोने लगा। लेकिन एक दिन किसी ने वो भी सहारा दर्शन से छीन लिया।दर्शन का रिक्शा भी किसी ने चोरी कर लिया। नशीला पदार्थ देकर।

आज ये गरीब नोएडा के कभी शनि मंदिर तो कभी साई मंदिर तो  कभी नोएडा के इस्कॉन मंदिर के सामने सोने के लिए मजबूर है। चाहे कभी आंधी आये या कभी बरसात आये। लेकिन सर पर छत ना होने के कारण कभी पूरा शरीर गीला होने पर भी ऐसे ही सोना पड़ता है। दर्शन ने बताया कि कभी कोई आता है तो खाना दे देता है तो खा लिया जाता है कई बार भूखे पेट भी सोना पड़ता है लेकिन भगवान के सामने टकटकी लगाए गरीब दर्शन मदद की उम्मीद लगाए लेटा रहता है। दर्शन का कहना है कोई उसको रिक्शा लाकर दे दे तो वह अपना रिक्शा चलाकर मेहनत करके पेट पाल लेगा लेकिन अभी तक कोई भी व्यक्ति दर्शन की मदद करने के लिए नहीं पहुँचा। गरीब दर्शन इंतजार में है कि कोई व्यक्ति इंसानियत के नाते उसकी मदद करें जिससे वह फिर से अपने पैरों पर खड़ा हो सके।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार