सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

सियासत: दुमका और बेरमो विधानसभा सीटों के लिए पांच जुलाई के बाद हो सकते हैं उपचुनाव

झारखण्ड में फिर से गरमाने वाली है सियासत, क्योंकि झारखंड के दुमका व बेरमो में पांच जुलाई के बाद ही विधानसभा उपचुनाव होंगे. चुनाव आयोग ने विधि एवं न्याय मंत्रालय के सचिव को इससे संबंधित पत्र लिखा है.

झारखण्ड ब्यूरो
  • Jun 7 2020 9:00PM

रांची : झारखण्ड में फिर से गरमाने वाली है सियासत, क्योंकि झारखंड के दुमका व बेरमो में पांच जुलाई के बाद ही विधानसभा उपचुनाव होंगे. चुनाव आयोग ने विधि एवं न्याय मंत्रालय के सचिव को इससे संबंधित पत्र लिखा है. इसमें जिक्र किया गया है कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए झारखंड समेत आठ राज्यों में पांच जुलाई तक चुनाव की संभावना पर विचार नहीं किया जा सकता है. इस कारण इन राज्यों में विधानसभा की सीटें छह माह से अधिक समय तक खाली रह जायेंगी. 

दुमका से सीएम हेमंत ने खाली की है सीट, व्र्त्मकं में हैं मुख्यमंत्री

 
चुनाव आयोग ने राज्य चुनाव पदाधिकारी से चुनाव की तैयारी व कोरोना संक्रमण की स्थिति को लेकर जानकारी ली है. झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन द्वारा 5 जनवरी को दुमका सीट छोड़ने के बाद से यह विधानसभा सीट खाली है. उन्होंने दुमका और बरहेट से विधानसभा का चुनाव जीता था. 24 मई को बेरमो विधायक राजेंद्र सिंह के निधन होने के कारण यह सीट भी खाली हो गयी है. 

दुमका व बेरमो सीट पर एक साथ हो सकता है उपचुनाव 

राज्य निर्वाचन पदाधिकारी के कार्यालय की ओर से बेरमो सीट खाली हो जाने की जानकारी भारत के चुनाव आयोग को भेज दी गयी है. ऐसी उम्मीद की जा रही है कि दुमका और बेरमो विधानसभा सीटों पर एक साथ उपचुनाव कराये जाने की घोषणा की जा सकती है.


सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार