सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

यूपी के चंदौली में फर्जी जमानतदारों के गिरोह का पुलिस ने किया भंडाफोड़, दो गिरफ्तार

पुलिस ने गिरोह के सरगना समेत दो लोगों को गिरफ्तार किया है साथ ही गिरोह को संचालित करने वाले अधिवक्ता समेत अन्य सदस्यों को तलाशने में जुटी है।

Geeta
  • Sep 23 2021 5:54PM

यूपी के जनपद चंदौली के सदर थाना क्षेत्र में सदर कोतवाली पुलिस ने फर्जी जमानतदारों के एक ऐसे गिरोह का खुलासा किया है जो जेल में बंद शातिर अपराधियों की फर्जी कूट रचित दस्तावेजों के आधार पर जमानत कराता था। पुलिस ने गिरोह के सरगना समेत दो लोगों को गिरफ्तार किया है साथ ही गिरोह को संचालित करने वाले अधिवक्ता समेत अन्य सदस्यों को तलाशने में जुटी है।

बता दें कि जनपद चंदौली में फर्जी जमानतदारों का यह गोरखधंधा काफी दिनों से चल रहा था।  मामले का खुलासा करते हुए अपर पुलिस अधीक्षक दयाराम सरोज ने बताया कि पुलिस को इस गोरखधंधे के बाबत लगातार शिकायत मिल रही थी कि जनपद के विभिन्न जघन्य अपराधों में शामिल जेल में बंद शातिर अपराधियों की जमानत पेशेवर जमानतदारों द्वारा पुलिस व राजस्व विभाग के कूट रचित जमानत स्त्यापन दस्तावेज सहित आख्या तैयार कर फर्जी मोहर लगाकर कराई जा रही है।

इस सूचना पर एसपी के निर्देश पर थाना प्रभारी चंदौली अशोक कुमार मिश्रा व कस्बा इंचार्ज मनोज कुमार पाण्डेय की टीम गठित कर पेशेवर जमानतदारों के गिरोह का पर्दाफाश करने की मुहिम छेड़ी गई। जिसके बाद गठित टीम ने जांच पड़ताल कर फर्जी जमानतदारों की सूची तैयार की गई और इस सूची को न्यायालय में भी प्रस्तुत किया गया।

सूचना के आधार पर कि फर्जी जमानतदारों का एक गिरोह अलीनगर थाना में पंजीकृत जेल में बंद अभियुक्त जौनपुर निवासी अली हुसैन जमानत सत्यापन आदेश के पश्चात, थाना के कूट रचित सत्यापन आख्या रमेश सिंह के नाम से तैयार कर कूट रचित मोहर का प्रयोग कर तहसीलदार राजस्व के कूट रचित आख्या पर कूट रचित मोहर लगाकर, मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट के कार्यालय में सोमवार को पत्रावली में रखने वाला है।

इस सूचना पर त्वरित एक्शन लेते हुए पुलिस ने उसे न्यायालय के बाहर धर दबोचा। एएसपी ने बताया कि जिस रमेश सिंह के नाम कि आख्या थाना चंदौली के नाम से न्यायलय में प्रेषित कि गई है। उस नाम का निरीक्षक है ही नहीं इस थाने में। गिरफ्तार फर्जी जमानतदारों में विनोद कुमार ग्राम छितो और भोला राम निवासी ग्राम फुटिया जनपद चंदौली शामिल हैं। इनके पास से रमेश सिंह के नाम से कूट रचित आख्या और मोहर मिली है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार