सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

पीएम मोदी ने वाराणसी को सौंपा ‘'रुद्राक्ष’', शिवलिंग के आकार की है छत और...

ये कन्वेंशन सेंटर जापान और भारत के ज्वाइंट कोलेब्रेशन से बना है। यहां उन्होंने रुद्राक्ष का पौधा भी लगाया।

रजत के.मिश्र, Twitter - rajatkmishra1
  • Jul 15 2021 4:29PM

इनपुट-श्वेता सिंह, लखनऊ

 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी दौरे के दौरान 186 करोड़ की लागत से बने 'रुद्राक्ष' अंतर्राष्ट्रीय सहयोग सम्मेलन केंद्र का उद्घाटन किया। बता दें ये कन्वेंशन सेंटर जापान और भारत के ज्वाइंट कोलेब्रेशन से बना है। यहां उन्होंने रुद्राक्ष का पौधा भी लगाया।
 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रुद्राक्ष अंतरराष्ट्रीय कन्वेंशन सेंटर में संबोधन के बाद निकल गए। कुछ देर में वह वाराणसी एयरपोर्ट पहुंचेंगे। उसके बाद विशेष विमान से दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे। 
 
‘रुद्राक्ष’ में लगाए गए हैं 108 रुद्राक्ष-
 
बता दें अंतरराष्ट्रीय सहयोग एवं सम्मेलन केंद्र ‘रुद्राक्ष’ प्राचीन शहर काशी की सांस्कृतिक समृद्धि की झलक प्रस्तुत करेगा। अधिकारियों ने बताया कि इस सम्मेलन केंद्र में 108 रुद्राक्ष लगाए गए हैं और इसकी छत शिवलिंग के आकार में बनाई गई है। यह दो मंजिला केंद्र सिगरा क्षेत्र में 2.87 हेक्टेयर जमीन पर बनाया गया है और इसमें 1,200 लोगों के बैठने की व्यवस्था है।
 
पिछले कार्यक्रम में पीएम मोदी ने कहा था कि काफी समय बाद बनारस आने का अवसर मिला,लेकिन बनारस के मिजाज ऐसा है कि जब ये शहर मिलता है तो भरपूर रस दे देता है। दिन भले ही ज्यादा हो गए हों, लेकिन जब आने का अवसर मिला तो काशी वासियों ने एक साथ विकास कार्यक्रमो की गंगा बहा दी।
 
उद्घाटन के बाद पीएम मोदी ने कहा कि ये रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर अपने स्वरूप में आ गया है। काशी का स्वभाव है कि ये शहर कभी रुकती नही कभी ठहरती नही। कोरोना काल में ये काशी रुकी संयमित होती रही,लेकिन विकास की ओर बढ़ती रही। मैं आज काशी की हर एक जनता को बधाई देता हूँ।साथ ही पुराने मित्र जापान को बहुत बहुत धन्यवाद देता हूँ।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार