सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

लखनऊ में PM मोदी ने डीजी कॉन्फ्रेंस में की शिरकत,बांग्लादेशी घुसपैठियों के लिए बनी खास रणनीति

21 नवंबर को भी पीएम मोदी सुबह करीब 9:00 बजे से लेकर शाम 4:00 बजे तक डीजी कॉन्फ्रेंस में रहेंगे। प्रधानमंत्री 20 नवंबर को रात्रि विश्राम राजभवन में करेंगे।

रजत के.मिश्र, Twitter - rajatkmishra1
  • Nov 20 2021 2:54PM

इनपुट-ज्ञानेश लोहानी, लखनऊ

 
यूपी में पहली बार आयोजित हो रही तीन दिवसीय डीजी कॉन्फ्रेंस का आज दूसरा दिन है। शुक्रवार को गृहमंत्री अमित शाह ने इसका शुभारंभ किया, जिसमे हिस्सा लेने के लिए शुक्रवार रात ही बुंदेलखंड दौरे के बाद प्रधानमंत्री भी लखनऊ पहुंच गए थे।
 
यूपी की राजधानी लखनऊ में देश की सुरक्षा को लेकर शुरू अखिल भारतीय डीजी कांफ्रेंस में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शिरकत की। यहां उन्होंने देश की आंतरिक सुरक्षा से लेकर बाहरी सुरक्षा, तटीय सुरक्षा, वामपंथी उग्रवाद, नारकोटिक्स, साइबर क्राइम जैसे महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा की।

पुलिस अफसर रहें तैयार-
 
कार्यक्रम में PM नरेंद्र मोदी ने पुलिस अधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि पुलिस अफसर देश के भीतर उभर रही सुरक्षा चुनौतियों के लिए तैयार रहें। प्रधानमंत्री के संबोधन के बाद अलग-अलग राज्यों के डीजीपी अपने प्रेजेंटेशन दे रहे हैं। इसमें अलग-अलग मुद्दों पर बात हो रही है। बैठक में गृह मंत्री अमित शाह और एनएसए चीफ अजीत डोभाल के साथ गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी भी मौजूद हैं।
 
बांग्लादेशी घुसपैठियों के लिए बनी रणनीति-
 
गौरतलब है कि देश में सबसे ज्यादा साइबर क्राइम यूपी में बढ़े हैं। ऐसे में यहां हर थाने में साइबर के लिए नोडल अधिकारी की नियुक्ति और साइबर सेल को तकनीकी रुप से बेहतर बनाने का प्रेजेंटेशन दिया गया है। इसके अलावा उत्तर प्रदेश में धर्मांतरण के लिए विदेशों से आ रहे फंड और चुनाव से पहले बांग्लादेशी घुसपैठियों पर भी चर्चा हुई। इसके लिए अलग-अलग राज्यों की पुलिस को इनपुट शेयर करने को कहा गया है।

ये है पीएम मोदी का पूरा कार्यक्रम-
 
बता दें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कॉन्फ्रेंस में आज शाम 7:00 बजे तक डीजी कॉन्फ्रेंस में उपस्थित रहेंगे। इसके बाद पुलिस अफसरों के साथ 8:00 बजे से 9:00 बजे तक रात्रिभोज में शामिल होंगे। अगले दिन 21 नवंबर को भी पीएम मोदी सुबह करीब 9:00 बजे से लेकर शाम 4:00 बजे तक डीजी कॉन्फ्रेंस में रहेंगे। प्रधानमंत्री 20 नवंबर को रात्रि विश्राम राजभवन में करेंगे। वहीं, 21 नवंबर को डीजी कॉन्फ्रेंस के बाद देर शाम दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार