सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Pm Meeting : कोरोना की बढ़ती महामारी ने बढ़ाई चिंता....पीएम मोदी आज करेंगे सभी राज्यों के सीएम के साथ बैठक

कोरोना के रोजाना आते रिकॉर्ड मामलों के बीच हफ्ते भर में यह पीएम मोदी की दूसरी बड़ी बैठक है। बैठक ऐसे समय में हो रही है जब देश में हर दिन करीब 2 लाख नए कोरोना मामले आ रहे हैं।

Shanti Kumari
  • Jan 13 2022 9:28AM

देश में बढ़ते कोरोना के मामले केंद्र से लेकर स्वास्थ्य विभाग तक को चिंता में डाल दिया है स्वास्थ्य मंत्रालय ने बुधवार को बताया कि कोरोना की तीसरी लहर के दौरान देश में 14 दिन में ही पॉजिटिविटी रेट 11 गुना बढ़ गया है। 30 दिसंबर को देश में 1.1% पॉजिटिविटी रेट था, जो 12 जनवरी को 11.05% हो गया है। 8 राज्यों महाराष्ट्र, बंगाल, दिल्ली, तमिलनाडु, कर्नाटक, उत्तर प्रदेश, केरल और गुजरात का हाई पॉजिटिविटी रेट परेशानी का सबब है। इसी को मद्देनजर रखते हुए पीएम मोदी आज सभी राज्यों के मंत्रियों के साथ बैठक करेंगे।  

 कोरोना के बढ़ते कहर के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बड़ी बैठक करेंगे। यह बैठक आज शाम साढ़े 4 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होने वाली है। कोरोना के रोजाना आते रिकॉर्ड मामलों के बीच हफ्ते भर में यह पीएम मोदी की दूसरी बड़ी बैठक है। बैठक ऐसे समय में हो रही है जब देश में हर दिन करीब 2 लाख नए कोरोना मामले आ रहे हैं।वैरिएंट की वजह से नए केसों में आई तेजी के बाद कई राज्यों में नाइट कर्फ्यू और भीड़ इकट्ठा होने पर रोक जैसे प्रतिबंध लगा दिए गए हैं। 

इससे पहले बीते हफ्ते देश में कोरोना की स्थिति की समीक्षा के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उच्च स्तरीय बैठक की थी। इस दौरान उन्होंने स्वास्थ्य सेवाओं की तैयारियों, कोरोना टीकाकरण अभियान की स्थिति और ओमिक्रॉन वैरिएंट के असर को लेकर हाल जाना था। इस मीटिंग के दौरान स्वास्थ्य सचिव ने दुनियाभर में कोरोना केसों में आई बढ़ोतरी को लेकर विस्तृत जानकारी भी दी थी।

देश में बुधवार को भी कोरोना वायरस के कुल 1 लाख 94 हजार से ज्यादा नए मामले आए थे और करीब साढ़े 400 मौतें भी दर्ज की गई थीं। कोरोना सबसे ज्यादा कहर दिल्ली और महाराष्ट्र में बरपा रहा है, जहां हर दिन रिकॉर्ड नए केस दर्ज किए जा रहे हैं। ऐसे में आशंका है कि गुरुवार को कुल नए मामलों का आंकड़ा 2 लाख पार जा सकता है। 


सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार