सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

T20 World Cup में शामिल होने का खिलाड़ियों के पास बेहतरीन मौका

इस बार टी20 विश्व कप ऑस्ट्रेलिया में खेला जायेगा। जिसके लिए भारत की 15 मैंबर्स की टीम का ऐलान होना बाकी है। हालांकि भारत के कुछ खिलाड़ी ऐसे हैं, जिनका विश्व कप के लिए चुना जाना लगभग तय है। लेकिन चार से पांच स्पॉट अभी भी ऐस हैं, जिनको भरा जाना बाकी है। यानी उसके लिए अभी किसी भी खिलाड़ी की दावेदारी पक्की नहीं है, जो खिलाड़ी अच्छा खेल दिखाएगा उसका सेलेक्शन टीम के लिए हो जाएगा।

Raj Mahur ( @the_rajmahur )
  • Jul 26 2022 2:59PM
भारत और वेस्टइंडीज के बीच 3 मैचों की सीरीज खेली जा रही है। सीरीज का आखिरी मैच अभी बचा हुआ है। दो मैच जीतकर भारतीय टीम ने सीरीज अपने नाम कर ली है और अब तीसरे मैच की बारी है। आखिरी मैच 27 जुलाई को खेला जाएगा। वनडे सीरीज के बाद टी20 सीरीज शुरू होगी। टी20 सीरीज में कुल पांच मैच खेले जाने हैं। टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा और बाकी खिलाड़ी इसके लिए वेस्टइंडीज पहुंच चुके हैं। इस बीच टीम इंडिया के उन खिलाड़ियों के लिए ये एक बेहतरीन मौका है, जो टी20 विश्व कप 2022 की टीम इंडिया में अपनी जगह पक्की नहीं कर पाए हैं। चुंकि सीरीज में पांच मैच खेले जाने हैं, इसलिए सभी खिलाड़ियों को मौका भी मिल जाएगा। 

इस बार टी20 विश्व कप ऑस्ट्रेलिया में खेला जायेगा। जिसके लिए भारत की 15 मैंबर्स की टीम का ऐलान होना बाकी है। हालांकि भारत के कुछ खिलाड़ी ऐसे हैं, जिनका विश्व कप के लिए चुना जाना लगभग तय है।  लेकिन चार से पांच स्पॉट अभी भी ऐस हैं, जिनको भरा जाना बाकी है। यानी उसके लिए अभी किसी भी खिलाड़ी की दावेदारी पक्की नहीं है, जो खिलाड़ी अच्छा खेल दिखाएगा उसका सेलेक्शन टीम के लिए हो जाएगा।

वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज में रोहित शर्मा कप्तानी करेंगे। लेकिन इस सीरीज से विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह को रेस्ट दिया गया है। हालांकि ये दोनों टी20 विश्व कप वाली टीम में चुने जा चुके है। कुछ लोग विराट कोहली को लेकर जरूर सवाल उठ रहे हैं, लेकिन कोहली के बल्ले से भले पिछले तीन साल से शतक नहीं आया हो, लेकिन उनका ओहदा इतना बड़ा है कि सेलेक्टर्स कोहली को बाहर कर कोई भी खतरा मोल नहीं लेना चाहेंगे। वैसे कोहली अभी रेस्ट पर हैं और जल्द ही इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी करते हुए नजर आएंगे। 

2022 के अक्टूबर, नवंबर में टी20 विश्व कप खेला जाना है। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में ये दावा किया जा रहा है कि आईसीसी की ओर से टीम एलान की डेड लाइन घोषित कर दी गई है और वो 15 सितंबर है, यानी इससे पहले ही भारतीय स्क्वायड का ऐलान होना है। ऐसे में जिन खिलाड़ियों की जगह पक्की नहीं है, उनके लिए दिन काफी कम बचे हैं और  वे चाहेंगे कि जो भी मौका मिले, वे उसका पूरा फायदा उठाएं, ताकि सेलेक्टर्स की नजर में चढ़ जाएं और जब टीम को लेकर चर्चा हो तो उनका भी नाम शामिल किया जाए। 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार