सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Platform Ticket :सेन्ट्रल रेलवे का आदेश....अब इन स्टेशनों पर फिर से मिलेगा 50 की जगह 10 का प्लेटफॉर्म टिकट

सेंट्रल रेलवे (मध्य रेलवे) द्वारा जारी आदेश के मुताबिक, सीएसएमटी, दादर, एलटीटी, ठाणे, कल्याण और पनवेल स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट की कीमत अब 10 रुपये कर दी गई। ये आदेश आज से लागू है। कोरोना के समय प्लेटफॉर्म पर यात्रियों की संख्या को कम करने के लिए प्लेटफॉर्म टिकट के दाम बढ़ा दिए गए थे।

Shanti Kumari
  • Nov 25 2021 2:01PM

कोरोना ( covid-19) कल में लोगों को सुविधाओं को लेकर काफी परेशानियां झेलनी पड़ी। पहले तो लोगों को बिना टिकट ट्रैन में सफर करना वर्जित किया गया। उसके बाद जनरल बोगी में सीट बुक करने के साथ प्लेटफार्म टिकट (Platform Ticket)  भी 10 रूपये के जगह 50 रूपये कर दिया गया।  लेकिन अब फिर से जनता को प्लेटफार्म टिकट 10 रूपये में दिए जाने की बात सामने आई है। रेलवे (Railway) ने सभी स्पेशल ट्रेनों को खत्म कर सामान्य परिचालन शुरू करने का फैसला किया हैसभी ट्रेनों ने पूरी क्षमता से परिचालन शुरू कर दिया है।

दरअसल, सेंट्रल रेलवे (मध्य रेलवे) द्वारा जारी आदेश के मुताबिक, सीएसएमटी, दादर, एलटीटी, ठाणे, कल्याण और पनवेल स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट की कीमत अब 10 रुपये कर दी गई। ये आदेश आज से लागू है। कोरोना के समय प्लेटफॉर्म पर यात्रियों की संख्या को कम करने के लिए प्लेटफॉर्म टिकट के दाम बढ़ा दिए गए थे। दामों में पांच गुना इजाफा होने के बाद प्लेटफॉर्म पर यात्रियों की संख्या काफी कम रही।

हालांकि लोगों ने इसे कम किए जाने की मांग भी की। जब कोविड के हालात सुधरने लगे तो भारतीय रेलवे धीरे-धीरे ट्रेनों का परिचालन बहाल करना शुरू कर दिया और सभी ट्रेनों के नंबर बदलकर स्पेशल कैटेगरी में कर दिया गया था। इसी के साथ ट्रेनों के टिकट की कीमतों में भी इजाफा किया गया था।  

कोरोना महामारी के कारण भारतीय रेलवे ने ट्रेनों में कैटरिंग की सुविधा को बंद कर दिया था। अब रेलवे ने इस सुविधा को दोबारा चालू करने का फैसला किया है। आपको बता दें कि रेलवे ने कुछ ही ट्रेनों के लिए कैटरिंग सुविधा को शुरु करने का निर्णय़ लिया है। रेलवे बोर्ड ने बुधवार को कहा कि उसने शताब्दी, दुरंतो, वंदे भारत, तेजस और गतिमान ट्रेनों कैटरिंग की सुविधा को शुरु करने का फैसला किया है।  


सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार