सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

महिला सशक्ति को लेकर वुमेन्स डे पर हुआ पिंक मैराथन का आयोजन

महिला सशक्ति को लेकर वुमेन्स डे पर हुआ पिंक मैराथन का आयोजन।सैकड़ो संख्या में महिला, बच्चियों ने लिया भाग

Anchal Yadav
  • Mar 8 2021 5:26PM
नोएडा के सेक्टर 21ए स्थित नोएडा स्टेडियम में आज अन्तराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर महिला सशक्तिकरण को लेकर पिंक मैराथन का यूपी सरकार द्वारा चलाये जा रहे मिशन शक्ति के तहत नोएडा प्राधिकरण द्वारा करवाया गया जिसमें सैकड़ो की संख्या में महिलाओं समेत स्कूली छात्राओं ने भाग लिया। पहले फाइव नंबर पर आने वाली विजेताओं को उपहार भी बांटे।


सैकड़ो की संख्या में दौड़ लगाती ये महिलाएं व बच्चियां का कार्यक्रम दअरसल आज नोएडा प्राधिकरण द्वारा पिंक मैराथन स्पेसशली महिलाओं के लिए अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर आयोजित किया गया है। इसकी शुरुआत नोएडा प्राधिकरण के ओ एस डी ने हरी झंडी दिखकर की। इस पिंक मैराथन में 14 साल से कम आयु की बच्चियों को 1 किमी, 14 से 30 साल की युवतियों को 2 किमी व 30 साल से ऊपर की महिलाओं के लिए 2 किमी दौड़ करवाई। 

नोएडा प्राधिकरण के एसीईओ प्रवीण मिश्रा ने बताया कि यूपी सरकार के आदेश पर नोएडा प्राधिकरण  के नेतृत्व में  मिशन शक्ति को लेकर महिला सशक्तिकरण और महिला जागरूक के लिए चलाये जा रहे अभियान के तहत आज अन्तराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर पिंक मैराथन दौड़ का आयोजन किया गया, इस तरह के कार्यक्रम प्राधिकरण के तरफ से लगातार किये जा रहे है, कल भी प्राधिकरण ने शूटिंग प्रतियोगिता और स्ट्रीट लेबल पर कई कार्यक्रम महिलाओं के लिए आयोजित किये गए थे आज पिंक मेट्रो स्टेशन पर भी पेंटिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा , वही प्राधिकरण के ओएसडी इंदु प्रकाश ने बताया कि ये दौड़ तीन कैटेगिरी में बांटकर करवाई गई पहली 14 साल से कम के लिए 1 किमी, 14 से 30 साल व 30 से ऊपर के लिए 2 किमी की दूरी रखी गई। इस दौड़ में पहले पांच नंबर तक आने वाले को इनाम भी दिया गया।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार