सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

सास पुतोहु के झगड़े में एक साल से बंद पड़ा है पेट्रोल पंप, कोर्ट पँहुचा मामला

पारिवारिक कलह के चक्कर मे अच्छा खासा धंधा भी नेस्तनाबूद हो जाता है। राँची के इलाके में जमीन व सम्पति विवाद में हिंसक वारदातें तो आम बात है. यही कारण है कि पुलिस को भी हस्तक्षेप करना पड़ जाता है.

ब्यूरो हेड
  • Jul 17 2020 3:45PM

रांची: पारिवारिक कलह के चक्कर मे अच्छा खासा धंधा भी नेस्तनाबूद हो जाता है। राँची के इलाके में जमीन व सम्पति विवाद में हिंसक वारदातें तो आम बात है. यही कारण है कि पुलिस को भी हस्तक्षेप करना पड़ जाता है. विवाद की तकनीकी उलझनों को देखते हुये पुलिस ऐसे मामले को अंचल या अनुमंडल कोर्ट में भेज देती है. कुछ ऐसा ही वाकया इस बार राजधानी राँची के रातू थाना इलाके में देखने को मिला है. यहां पर एक पेट्रोल पंप पर अधिकार के लिए सास और बहू में ठन गयी है.  उनकी तल्खी का यह मामला अब न्यायालय की चौखट पर जा पँहुचा है और पेट्रोल पंप पिछले एक वर्ष से बन्द पड़ा है. अब इस पंप को लेकर दोनों पक्ष पुनः आमने-सामने है. जहां सास सीता देवी व उसका पुत्र ओमप्रकाश न्यायालय से फैसला आने तक पंप को बंद रखना चाहता है वहीं बहू प्रियंका पंप को खुलवाने पर आमादा है. ऐसे में दोनों पक्षों में हिंसक झड़प होने की संभावना बढ़ गयी है. 
दरअसल इस मामले को लेकर पिछले दिनों सीता देवी के पुत्र ओमप्रकाश ने एक शिकायत पुलिस से की थी. कहा था उसकी पत्नी प्रियंका खुद का बिजनेस करना चाहती थी. उसने यह प्रस्ताव मुझे व मेरी मां को दी. कहा कि एक पेट्रोल पंप हो जाता तो घर की सारी परेशानी भी हमेशा के लिए दूर हो जाती और वह भी समाज को बता सकती कि महिला भी खुद ही अपनी पहचान बना सकती है. वह और उसकी मां प्रियंका की बातों में आ गयी. ओमप्रकाश ने शिकायत में कहा कि मेरी मां ने हुरहुरी में स्थित 10 डिसमिल का जमीन बिना पैसा लिए प्रियंका की रजिस्ट्री कर दी उसके बाद पूंजी की व्यवस्था कर टेंडर में भाग लेकर उसी प्लॉट में आतिशी फ्यूल  नामक एक पेट्रोल पंप खोल दिया वक्त बीतने के बाद इसका संचालन सीता देवी व बहू प्रियंका के हाथों में था इसी बीच प्रियंका की गतिविधि ठीक नहीं रहने लगा. वह अपने दोस्तों व मायकेवालों के साथ मिलकर पंप पर एकाधिकार जमाने लगी. इसके बाद सास सीता देवी व उसके पुत्र ओमप्रकाश डीड कैंसिलेशन के लिए कोर्ट गए और मामला अभी भी कोर्ट में चल ही रहाा था कि बीच में पंप को जबरन खुलवाने का प्रयास प्रियंका व उसके परिचितों द्वारा किया जा रहा है. इस संभावना के बाद हिंसक झड़प की आशंका बढ़ गयी और ओमप्रकाश ने इसकी लिखित शिकायत थाना से लेकर पुलिस के आलाधिकारी के साथ-साथ सीएम व राज्यपाल से की है.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार