सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Pakistan में हिन्दुओं का चरम पर है उत्पीतड़न... गर्भवती हिन्दू महिला के बच्चे का सिर गर्भ में छोड़ा... बाल-बाल बची जान

घटना के सामने आने के बाद सिंध सरकार ने जाँच के आदेश दिए हैं। साथ ही मामले की तह तक जाने और दोषियों का पता लगाने के लिए चिकित्सा जाँच बोर्ड का गठन किया है।

Akshat Shrotry
  • Jun 21 2022 2:06PM

दूसरे देश में जब कोई घटना होती है तो मुस्लिमों की सुरक्षा का रोना रोने वाले पाकिस्तान की पोल अपने ही घर में खुल गई है। जब भी भारत में कुछ होता है तो पाकिस्तान अपने घड़ियाली आँशु बहाना शुरू कर देता  है। ऐसे में पाकिस्तान से एक दिल दहलाने वाला मामला सामने आया है। इस खबर के माध्यम से यह पता चलता है कि पाकिस्तान में हिन्दुओं की हालत क्या है।

 मामला पाकिस्तान के सिंध प्रांत से सामने आया है। यहाँ एक ग्रामीण स्वास्थ्य केंद्र के कर्मचारियों ने एक नवजात शिशु का सिर काटकर माँ के गर्भ में छोड़ दिया। इस वजह से महिला की जान खतरे में पड़ गई।

घटना के सामने आने के बाद सिंध सरकार ने जाँच के आदेश दिए हैं। साथ ही मामले की तह तक जाने और दोषियों का पता लगाने के लिए चिकित्सा जाँच बोर्ड का गठन किया है।

 यहाँ के एक प्रोफेसर ने बताया है कि पीड़ित हिंदू महिला थारपारकर जिले के एक दूर-दराज के गाँव की रहने वाली है। वह इलाज के लिए अपने क्षेत्र के एक ग्रामीण स्वास्थ्य केंद्र गई थी। वहाँ कोई महिला स्त्री रोग विशेषज्ञ उपलब्ध नहीं होने के कारण उसकी सर्जरी अनुभवहीन कर्मचारियों ने कर दी, जिसकी वजह से उसकी जान पर बन आई।

 प्रोफेसर ने बताया कि आरएचसी के कर्मचारियों ने रविवार को हुई सर्जरी के दौरान माँ के गर्भ में पल रहे नवजात शिशु का सिर काट दिया और उसके गर्भ में छोड़ दिया। इसके बाद महिला की तबियत बिगड़ती चली गई।

 जब महिला की मरने जैसी हालात हो गई तो उसे मीठी के नजदीकी अस्पताल ले जाया गया। लेकिन वहाँ भी उसके इलाज के लिए कोई सुविधा नहीं थी। आखिरकार, उसका परिवार नेसे हैदराबाद के लियाकत यूनिवर्सिटी हॉस्पिटल ले आया, जहाँ गर्भ से शिशु का सिर निकाला गया और महिला की जान बच गई।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार